रायपुर. पॉवर कंपनी में पुरानी पेंशन योजना बहाल किए जाने की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा का स्वागत करते हुए पॉवर कंपनी अधिकारी कर्मचारी संयुक्त मोर्चा ने मुख्यमंत्री का आभार जताया है. पुरानी पेंशन योजना की बहाली से कंपनी के प्रदेशभर के 10 हजार से अधिक नियमित अधिकारी-कर्मचारियों को लाभ मिलेगा. छत्तीसगढ़ राज्य पॉवर कंपनीज अधिकारी-कर्मचारी ओपीएस बहाली संयुक्त मोर्चा ने फैसले का स्वागत किया एवं मोर्चा के प्रतिनिधि मंडल ने प्रबंध निदेशक उज्जवला बघेल से मिलकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और अध्यक्ष अंकित आनंद का आभार जताया.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 6 अक्टूबर को कांकेर की आमसभा में विद्युतकर्मियों को एनपीएस के स्थान पर पुरानी पेंशन देने का ऐलान किया. संयुक्त मोर्चा के संयोजक बी बी जायसवाल ने कहा कि, पॉवर कंपनी में पुरानी पेंशन योजना की बहाली से विद्युतकर्मी एन.पी.एस. योजना की अनिश्चितताओं से मुक्त हो जाएंगे, उन्हें सेवानिवृत्ति और मृत्यु पर एन.पी.एस. के स्थान पर निर्धारित पुरानी पेंशन प्राप्त होगी. संयुक्त मोर्चा में शामिल सभी संगठनों के अधिकारी, कर्मचारी एवं पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री द्वारा पॉवर कंपनी में कार्यरत विद्युत कंपनी के परिवारों को पुरानी पेंशन की बहाली की घोषणा पर प्रसन्नता जाहिर की और उनके द्वारा प्रदान की गई सामाजिक सुरक्षा के प्रति मुख्यमंत्री एवं कंपनी के अध्यक्ष अंकित आनंद को धन्यवाद ज्ञापित किया.

पॉवर कंपनीज़ के अधिकारी एवं कर्मचारी के ओ.पी.एस. बहाली संयुक्त मोर्चा में शामिल सात संगठनों छ.ग. पावर कंपनीज़ आफिसर्स एसोशिएशन, छ.ग.रा.वि.मं पत्रोपाधि अभियंता संघ, छ.ग. तकनीकी कर्मचारी एकता यूनियन, छ.ग.रा.वि.मं. आरक्षित वर्ग अधिकारी-कर्मचारी संघ, छ.ग.वि. कर्मचारी संघ फेडरेशन-01, विद्युत कर्मचारी संघ फेडरेशन-56 और छ.ग. पा.कं. डाक्टर्स एसोसिएशन द्वारा मुख्यमंत्री को आभार व्यक्त करते हुए उनके कुशल एवं प्रभावी नेतृत्व में आने वाले समय में भी छत्तीसगढ़ के उत्तरोत्तर विकास के लिए शुभकामनाएं प्रेषित की. इस फैसले से पॉवर कंपनी मुख्यालय से लेकर मैदानी कार्यालयों में हर्ष का वातावरण है. राज्य शासन के इस फैसले की सराहना करते हुए कर्मचारी नेताओं ने कहा कि प्रदेश के विकास में इस फैसले के दूरगामी परिणाम परिलक्षित होंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें