नई दिल्ली . राजधानी में क्रिकेट मैच के चलते शनिवार को अरुण जेटली (फिरोजशाह कोटला) स्टेडियम के आसपास यातायात प्रभावित रहेगा. यातायात पुलिस ने लोगों को वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करने की सलाह दी है.

यातायात पुलिस के मुताबिक, सात अक्तूबर को दोपहर दो बजे से स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच मैच होगा. इसके चलते यातायात में कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं. दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग और गुरु नानकचौक से आसफ अली रोड तक सड़कों पर किसी भी भारी वाहन और बसों को अनुमति नहीं दी जाएगी. लोगों को मैच के दिन दोपहर बारह बजे से रात बारह बजे के बीच राजघाट से जवाहर लाल नेहरू मार्ग, कमला मार्केट से राजघाट तक जवाहर लाल नेहरू मार्ग, तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट तक आसफ अली रोड, बहादुरशाह जफर मार्ग से रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट तक और बहादुरशाह जफर मार्ग से रामचरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट तक बचना चाहिए.

स्टेडियम में यहां से होगा प्रवेश

गेट नंबर 1, 2, 3, 4, 5, 6 और 7 स्टेडियम के दक्षिणी हिस्से में स्थित हैं और इन गेटों पर प्रवेश बहादुरशाह जफर मार्ग से किया जाएगा.

गेट नंबर 8, 9, 10, 11, 12, 13, 14 और 15 स्टेडियम के पूर्वी हिस्से में स्थित हैं और इन गेटों पर प्रवेश अंबेडकर स्टेडियम बस टर्मिनल के बगल में जवाहर लाल नेहरु मार्ग से किया जाएगा.

गेट नंबर 16, 17 और 18 स्टेडियम के पश्चिमी तरफ स्थित हैं और इन गेटों पर प्रवेश पेट्रोल पंप के पास बहादुरशाह जफर मार्ग से किया जाएगा.

यह रहेगा पार्किंग की व्यवस्था

स्टेडियम व उसके साथ लेबल वाहनों के लिए सीमित पार्किंग उपलब्ध है. विंडस्क्रीन पर कार पार्किंग लेबल का लगाना अनिवार्य है. पार्किंग लेबल पर वाहन का नंबर लिखा होना चाहिए.

कार पार्किंग लेबल धारकों को रिंग रोड, जवाहर लाल नेहरु मार्ग, आसफ अली रोड या बहादुरशाह जफर मार्ग (दिल्ली गेट पर यू मोड़ की अनुमति है) का उपयोग करने की सलाह दी जाती है. पार्किंग स्थल पी 1, पी 3 और पी 4 में प्रवेश केवल बहादुरशाह जफर मार्ग (पेट्रोल पंप के पास) से होगा.

रात साढ़े बाहर बजे तक मिलेगी मेट्रो

दिल्ली मेट्रो ने राजधानी में होने वाले क्रिकेट मैच को देखते हुए परिचालन का समय बढ़ाने का निर्णय लिया है. मैच वाले दिन मेट्रो के सभी कॉरिडोर पर मेट्रो का परिचालन रात साढ़े बारह बजे तक किया जाएगा. दिल्ली में क्रिकेट विश्व कप के कुल पांच मैच का आयोजन किया जाएगा. पहला मैच 7 अक्तूबर को होगा. इसके अलावा 11, 15 और 25 अक्तूबर और 6 नवंबर को भी मैच खेले जाएंगे. मेट्रो ने मैच देखने आने वाले लोगों की सुविधा के लिए यह फैसला लिया है.