जितेंद्र सिन्हा,राजिम/संदीप सिंह ठाकुर,लोरमी. प्रदेश में राज्यपाल बलरामदास जी टंडन के निधन के बाद आज यानी गुरुवार को एक दिवसीय अवकाश की घोषणा की गई थी. इसके बावजूद प्रदेश की जिलों में स्कूल और आंगनबाड़ी खुले रहे. जिससे शासकीय आदेश की धज्जियां उड़ गईं है. वहीं मामले में कलेक्टर से बात की गई तो मामले की जांच कराने की बात कहते हुए पल्ला झाड़ लिया.

पहला मामला लोरमी का है

आज शासकीय अवकाश के बावजूद स्कूल खोलने का मामला सामने आया है. पूरा मामला लोरमी के खपरीकला हायर सेकेंड्री स्कूल का है. जहां आज शासकीय आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए स्कूल खोल दिया गया है. जहां बच्चों को पढ़ाई भी करवाई गई. शिक्षा विभाग के अधिकारियों के उदासीन रवैये के चलते आज सरकारी स्कूल खुले रहे. हालांकि मुंगेली के कलेक्टर डोमन सिंह ने इस मामले में जांच की बात कहते हुए अपना पल्ला झाड़ लिए है.

दूसरा मामला राजिम का है

यहां भी प्रशासनिक अधिकारियों को एक दिन की अवकाश की अवगत कराए जाने के बाद भी फिंगेश्वर के महिला एवं बाल विकास विभाग के मार्फत संचालित आगनबाडी केंद्र खुला गया. वहीं नियमित दिनचर्या अनुसार आगनबाडी कार्यकर्ता व सहायिका अपने जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वाहन करते पाए गए.

कार्यकर्ताओं से चर्चा किये जाने पर उन्होंने शोक दिवस की जानकारी होने की बात कहते हुए अधिकारियों के निर्देश में काम करने की बात कही. उसके बाद आनन-फानन में सुबह 9:30 बजे खुले आगनबाडी केन्द्रों को 12 बजे तुरंत बंद करा दिया गया. इस तरह कुल मिलाकर एक दिन की शासकीय शोक अवकाश को भी अच्छे से नहीं मनाया जा सका.