Canada Plane Crash : वैंकूवर। उत्तरी अमेरिकी देश कनाडा में वैंकूवर के पास चिल्लीवैक में एक भारतीय विमान (Light Aircraft) दुर्घटना ग्रस्त हो गया. इस हादसे में दो भारतीय ट्रेनी पायलेट समेत तीन लोगों की मौत हो गयी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विमान पेड़ से टकराने की वजह से दुर्घटना का शिकार हुआ है, सुचना के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय प्रशासन के अधिकारी मामले की जांच कर रहें है. क्रैश की वजह अबतक स्पष्ट नहीं हो पायी है.

जानकरी के मुताबिक, हादसे में मरने वाले दोनों पायलट का नाम अभय गडरू और यश विजय रामुगाडे है जो की मुंबई के रहने वाले थे. पुलिस मृतकों के परिजनों से संपर्क साधने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं विमान पेड़ से कैसे टकराया, इसकी वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है, इसकी जांच के लिए एक्सपर्ट्स को भेजा गया है. रिपोर्ट आने के बाद ही वजह सामने आ पाएगी. कनाडा पुलिस ने बयान में कहा, ‘घटनास्थल का मुआयना कर लिया गया है और इलाके में लोगों के हताहत होने या किसी जोखिम की कोई सूचना नहीं है. घटना स्थल पर 5 एम्बुलेंस और एक पैरामेडिक सुपरवाइजर मौजूद है, कनाडा के परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने कहा कि वह जांचकर्ताओं को भेज रहा है.

पीए -34 सेनेका दुर्घटनाग्रस्त

गौरतलब है कि हादसे में दुर्घटनाग्रस्त विमान का नाम पाइपर पीए -34 सेनेका है, जो दो इंजन वाले छोटे विमान की कैटेगरी में आता हैं. पाइपर पीए -34 1972 में बनाया गया था और 2019 में रजिस्टर किया गया था.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.