ढेंकनाल. आपदा प्रभावित सिक्किम में पर्यटकों के सात सदस्यीय समूह में शामिल 26 वर्षीय एक युवक लापता हो गया है. ढेंकनाल जिले के सिमिनाई गांव का चंद्रशेखर सिंह नाम का युवक सोमवार को अन्य दोस्तों के साथ घूमने के लिए हिमालयी राज्य के लिए निकला था. मंगलवार शाम को उनकी मां से बात हुई थी. तब से उसका मोबाइल फोन बंद है.

चन्द्रशेखर के मां का कहना है कि, मेरा बेटा पड़ोसी अंकरांतीपुर गांव के दो अन्य लोगों और कटक व भुवनेश्वर के कुछ अन्य लोगों के साथ घूमने के लिए गंगटोक गया था. मेरी उनसे पिछले मंगलवार शाम को बात हुई थी. बुधवार की सुबह से मैं अपने बेटे से संपर्क करने में विफल रही. Read MoreTCS Share Buyback News: निवेशकों की भरने वाली है झोली, जानिए टीसीएस कब करेगी शेयर बायबैक ?

चन्द्रशेखर ढेंकनाल के एक निजी कॉलेज में इंजीनियरिंग का कोर्स कर रहा था. उसके परिवार के सदस्यों ने कलेक्टर से मुलाकात की और उनसे अपने लापता बेटे को खोजने में मदद करने का अनुरोध किया. कलेक्टर ने उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन भी दिया है.

कलेक्टर सरोज कुमार सेठी ने कहा कि, हमें बस इतना पता था कि सिमिनाई गांव का एक चंद्रशेखर सिंह, जो अपने अन्य दोस्तों के साथ सिक्किम गया था, उसका पता नहीं चल पाया है. हम सिक्किम के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन खराब मौसम की स्थिति ने उनके साथ संवाद करने में बाधा उत्पन्न की. हम गंगटोक में अधिकारियों से संपर्क करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं और तदनुसार, हम परिवार के सदस्यों को अपडेट करेंगे.

गौरतलब है कि, तीन दिन पहले अचानक बादल फटने के बाद हिमालयी राज्य में बड़े पैमाने पर बाढ़ आ गई थी. इस आपदा ने राज्य में विनाश का निशान छोड़ दिया. अब तक अलग-अलग जगहों से कम से कम 56 शव मिले हैं, जबकि कई अन्य का पता नहीं चल पाया है.