नेहा केसरवानी, रायपुर। जातिगत जनगणना की घोषणा पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने तंज कसते हुए कहा कि 2014 के पहले तक कांग्रेस की सरकार रही है. छत्तीसगढ़ में 5 साल निकल गया, कभी जातिगत जनगणना की बात नहीं हुई. अब चुनाव की घंटी बजी है तो सब याद आ रहा है. चुनाव के पहले याद नहीं आता. सारे विषय प्रक्रिया के अंतर्गत, संविधान के अनुसार, आगे आने वाले समय में होगा.

शराबबंदी को लेकर बोले पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने कहा कि डॉ रमन सिंह ने घोषणा पत्र में शराबबंदी की बात नहीं की थी, घोषणा पत्र को पलटा कर देख लो जनघोषणा पत्र में झूठे वादे करके वोट लेने वाले भूपेश बघेल से कहना है वादा झूठा किया तो माफी मांगो. वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की सड़कों में राधिका खेड़ा को घुमा तो दिया जाए. लूट, हत्या, बलात्कार हो रहा है. जुआ, सट्टा, शराब तेजी से बढ़ा है. एक बार छत्तीसगढ़ के आम आदमी से पूछे तो सही.

महादेव सट्टा एप को लेकर मुख्यमंत्री के बयान पर डॉ रमन सिंह ने कहा कि महादेव एप का जन्म छत्तीसगढ़ में हुआ. जूस बेचने वाला 200 करोड़ की शादी करता है. ओएसडी अधिकारी से पैसों के लेनदेन से बात साबित होती है. भ्रष्टाचार जो भी होता है, राज्य सरकार से सीधे कनेक्शन मिलते हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राथमिकता दर्ज कर, सारे विषयों को जांच कर अपराधियों को सजा दिलाने का काम राज्य सरकार का था. चार महीने तक सरकार बैठी रही, अभी भी जांच करें बोलते हैं. ईडी तब सामने आती है, जब पैसे का लेनदेन व्यापक मात्रा में हुआ हो. प्रथम कर्तव्य राज्य सरकार का था. हजारों-करोड़ों का सट्टा उनके आसपास हो रहा है, उनके अधिकारी लिप्त है. उसमें तो कार्रवाई करना था.