सुधीर दंडोतिया, भोपाल। मध्य प्रदेश के चुनावी माहौल में राजपूत करणी सेना ने अपनी 10 सूत्रीय मांगों को लेकर पूरे प्रदेश में सर्व समाज के हक अधिकार के लिए यात्रा निकाली है। यात्रा का समापन कल राजधानी भोपाल के शिव सांवरिया गार्डन नीलबड़ पर होगा। पत्रकारों से चर्चा करते हुए सेना की ओर से प्रदेश अध्यक्ष अनुराग प्रताप सिंह राघव एवं प्रदेश संगठन मंत्री दिग्विजय सिंह सोलंकी ने आयोजन की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि यह यात्रा मुख्यमंत्री निवास तक जाएगी।

वहीं सेना की प्रमुख मांगें है कि कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टी उनके समाज के लोगों को 50-50 टिकट दें। उनके समाज के इतिहास से किसी तरह की छेड़छाड़ ने हो, एस्ट्रोसिटी एक्ट का दुरूपयोग न हो। सेना का कहना है कि प्रदेश सरकार उनके संगठन की मांग को पूरा करती है तो उनकी यात्रा का समापन नीलबड़ में होगा और अगर ऐसा नहीं होता है तो यात्रा मुख्यमंत्री निवास तक पहुंचेगी।

Rewa News: संस्कृत विश्वविद्यालय का मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने किया शुभारंभ, शिक्षण सत्र शुरु करने के निर्देश जारी

राजपूत करणी सेना की मांग है कि राजस्थान में गुर्जरों के देवनारायण बोर्ड की तर्ज पर राजपूत के लिए 200 करोड़ के बजट के साथ महाराणा प्रताप बोर्ड का गठन हो, जिससे गरीब राजपूतों के लिए छात्रावास, उच्च शिक्षा में छात्रवृत्ति व लाइब्रेरी जैसी सुविधाएं उपलब्ध हो। त्याग- बलिदान, शौर्य और पराक्रमी क्षत्रिय वीर योद्धाओं को आज की पीढ़ी से रूबरू करवाने पैनोरमा निर्माण के लिए प्राधिकरण का बड़े बजट के साथ गठन हो।

दर्दनाक हादसाः खेत में खड़े ट्रैक्टर को युवक ने किया चालू, ट्रैक्टर सहित कुएं में जा गिरा, मौत

फिल्मों और टीवी सीरियल के माध्यम से क्षत्रिय इतिहास को साजिश के तहत तोडने मरोडने के खिलाफ ऐतिहासिक फिल्मों हेतु सेंसर बोर्ड के अलावा इतिहासकारों की कमेटी के गठन हेतु केंद सरकार को सिफारिश की जाए। युगपुरुष लोकेन्द्र सिंह कालवी की प्रतिमा भोपाल या इंदौर में स्थापित की जाए आदि मांग शामिल है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus