रोहित कश्यप, मुंगेली। मुंगेली से पंडरिया के बीच खस्ताहाल नेशनल हाइवे की वजह लोग आए दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं. इसी तरह दुर्घटना का शिकार हुए अधिवक्ता ने कलेक्टर-एसपी के नाम ज्ञापन सौंपकर राजमार्ग प्राधिकरण के जिम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने व हर्जाना दिलाये जाने की मांग की है.

जानलेवा सड़क मुंगेली से पंडरिया नेशनल हाइवे पर फास्टरपुर के पास मध्यप्रदेश के शहडोल निवासी अधिवक्ता अमरीश श्रीवास्तव दुर्घटना के शिकार हो गए. अधिवक्ता के अनुसार, फास्टपुर के पास बड़े गड्ढे में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हालांकि, इसमें उन्हें और उनके परिवार का कोई सदस्य हताहत नहीं हुआ, लेकिन उनकी कार का चेम्बर फट गया है. टंकी से लीकेज होने लगा है.

हर्जाना के साथ कार्रवाई की मांग

अधिवक्ता अमरीश श्रीवास्तव ने बताया कि कार से दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद दूसरे लोग दुर्घटना के शिकार न हो इसको लेकर उन्होंने स्थानीय थाने में शिकायत करना चाहा, लेकिन घंटेभर बैठने के बाद शिकायत तो ले ली गई, लेकिन रिसीव कॉपी उन्हें नहीं दी गई. यही वजह है कि उन्होंने कलेक्टर-एसपी के नाम लिखित में ज्ञापन देकर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के जिम्मेदार अधिकारी-कर्मचारियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने व हर्जाना दिलाये जाने की मांग है, जिससे दूसरे लोग इस तरह दुर्घटनाग्रस्त न हो सके.

अपर कलेक्टर ने बरसात को बताया वजह

इस पूरे मामले पर अपर कलेक्टर विजेंद्र पाटले ने कहा कि लोगों की शिकायत को प्रशासन ने संज्ञान में लिया है. लगातार नेशनल हाइवे प्राधिकरण को निर्देशित कर रिपेयरिंग का कार्य कराया जा रहा है, लेकिन बरसात की वजह से फिर से खराब होने की शिकायतें आ रही है. इस पर पुनः विभागीय अधिकारियों को दुरुस्त करने निर्देशित किया जाएगा.