पंजाब की अनाज मंडियों में मजदूरों की हड़ताल खत्म हो गई है। 11 अक्टूबर को मंत्रिमंडल में मजदूरी पर वृद्धि को लेकर फैसला लेने का वादा किया गया है।

एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी खन्ना में हड़ताल खत्म होने के बाद काम शुरू हो गया। जिसके चलते आढ़तियों व किसानों ने राहत की सांस ली। एसडीएम स्वाति टिवाणा ने मौके पर पहुंच मजदूरों को भरोसा दिलाया और जिसके बाद काम शुरू कराया गया।

मजदूर यूनियन पंजाब के चेयरमैन दर्शन लाल ने बताया कि वर्ष 2011 से लेकर अब तक मजदूरी में कोई वृद्धि नहीं की गई थी। जिसे लेकर पंजाब सरकार से लगातार बात हो रही थी। लेकिन किसी ने सुनवाई नहीं की थी। 7 अक्टूबर से पंजाब की मंडियों में हड़ताल शुरू की गई थी। इससे एशिया की सबसे बड़ी अनाज मंडी खन्ना समेत सभी मंडियों में धान की खरीद समेत अन्य काम प्रभावित हो गए थे। रविवार को एसडीएम स्वाति टिवाणा ने खन्ना मंडी में पहुंच मजदूर नेताओं से बातचीत की। एसडीएम ने भरोसा दिलाया कि पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन से प्रशासन की बात हुई है।

मजदूरी बढ़ाने का आश्वासन मिलने पर खत्म हुई हड़ताल

मजदूरी में वृद्धि को लेकर 11 अक्टूबर को मंत्रिमंडल में फैसला होगा और मजदूरी बढ़ेगी। इस भरोसे के बाद हड़ताल खत्म कर दी गई। आढ़ती एसोसिएशन अध्यक्ष हरबंस सिंह रोशा ने कहा कि मजदूरों की मांगों को सरकार पूरा करेगी। 11 अक्टूबर को मीटिंग होने जा रही है। इससे पहले मजदूरों ने जो हड़ताल वापस लेने का ऐलान किया है वो सराहनीय है। क्योंकि, मजदूरों के बगैर सारे काम रुके थे। मंडियों में धान की खरीद प्रभावित हो रही थी। लेकिन सरकार ने अच्छा फैसला लिया है जिससे कोई बाधा नहीं रही है।