बलरामपुर. एक ओर निर्वाचन आयोग ने छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में चुनाव की घोषणा कर दिया है. राजनीतिक दलों में अभी भी उथल पुथल मची हुई है. मौजूदा हालात और भी खराब दिखाई दे रहा है. कांग्रेस ने अभी तक अपने प्रत्याशियों की एक भी सूची जारी नहीं की है, जिसके चलते लगभग सभी विधानसभाओं में काफी असमंजस का माहौल बना हुआ है. इतना ही कांग्रेस से टिकट के दावेदारों को टिकट कटने का भी डर सता रहा है. कार्यकर्ता भी इसी डर में हैं.

बता दें कि, बलरामपुर जिले के रामानुजगंज विधानसभा सीट पर कांग्रेस के वर्तमान विधायक बृहस्पति सिंह की दावेदारी तो है ही, लेकिन पार्टी के कई कार्यकर्ताओं के साथ अजय तिर्की ने भी अपनी दावेदारी पेश की है. जिन्हें बृहस्पति के समर्थक अब पैरासूट प्रत्याशी की संज्ञा दे रहे हैं. आज जब आदर्श आचार संहिता की घोषणा की गई, उसके पूर्व ही जिले के ऑडिटोरियम हॉल के समीप कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया गया था. जहां पर पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस आला कमान से मीडिया के जरिए यह कहा कि, अगर रामानुजगंज विधानसभा से बृहस्पति सिंह के अलावा किसी अन्य कैंडिडेट को टिकट दी जाती है तो रामानुजगंज के सभी कार्यकर्ता किसी भी प्रकार से पार्टी का कार्य नहीं करेंगे.

वहीं अगर राम विचार को भारी मतों से शिकस्त देने वाले वर्तमान विधायक बृहस्पति सिंह को ही टिकट दी जाए, तभी रामानुजन सीट को जीता जा सकता है. दरअसल यह बात रामानुजगंज विधानसभा के बलरामपुर में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में कही गई. वहीं इस पूरे आयोजन में लगभग 2 से 3 हजार कार्यकर्ताओं की भी भीड़ मौजूद रही.

दर्शल रामानुजगंज विधानसभा से वर्तमान विधायक बृहस्पति सिंह ने दावेदारी की है. अंबिकापुर शहर से महापौर डॉक्टर अजय तिर्की ने भी रामानुजगंज से ही टिकट की मांग की है. वहीं कृपा शंकर ने भी टिकट की मांग करते हुए नामांकन भरा था. इसके साथ ही लगभग 5 अन्य लोग ने भी दावेदारी पेश की है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें