स्पोर्ट्स डेस्क. मौजूदा विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) में 10 अक्टूबर को डबल हेडर (Double header) मुकाबले खेले जाएंगे. दिन के दूसरे मुकाबले में दो एशियाई देशों की टीमें (Asian teams) आमने-सामने होगी. मंगलवार को पाकिस्तान और श्रीलंका (PAK vs SL) के बीच दोपहर दो बजे से हैदराबाद (Rajiv Gandhi International Stadium, Hyderabad) में मुकाबला खेला जाएगा. पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में नीदरलैंड (PAK vs NED) को हराया था, जबकि श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका (SL vs SA) के हाथों पराजय झेलनी पड़ी थी. नीदरलैंड के खिलाफ पहले मैच में पाकिस्तान का शीर्ष क्रम कुछ खास नहीं कर पाया था. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ उन्हें बेहतर प्रदर्शन करना होगा. बाबर आजम (Babar Azam) से टीम को बड़ी पारी की उम्मीद होगी. नीदरलैंड के खिलाफ हालांकि टीम की गेंदबाजी अच्छी नजर आई थी. गेंदबाजों को उसी फॉर्म को आगे जारी रखना होगा.

बता दें कि, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका की गेंदबाजी बेहद खराब रही थी. ऐसे में गेंदबाजों को उस मैच को भूलाकर पाकिस्तान के खिलाफ नई शुरुआत करनी होगी. श्रीलंका के बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था. कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) से एक बार फिर टीम को बड़ी पारी की उम्मीद होगी. दासुन शनाका (Dasun Shanaka) और चरिथ असालंका (Charith Asalanka) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली थी, लेकिन श्रीलंका को अपने सलामी बल्लेबाज पाथुम निसांका (Pathum Nissanka) और कुसल परेरा (Kusal Parera) से अच्छी शुरुआत चाहिए होगी. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने पिछले 10 मैचों में 51.71 की औसत से 362 रन बनाए हैं, जबकि इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmed) पिछले नौ मुकाबले में 65.8 की औसत से 329 रन बनाने में कामयाब रहे हैं. श्रीलंका के भरोसेमंद बल्लेबाज मेंडिस ने पिछले 10 मैचों में 56 की औसत से 448 रन बनाए हैं. Read More- Shubman Gill: शुभमन गिल को लेकर आया नया अपडेट, भारतीय टीम के साथ नहीं करेंगे यात्रा, जानिए कब होगी वापसी

गौरतलब है कि इस मैच में शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) और मथीशा पथीराना (Matheesha Pathirana) की गेंदबाजी पर भी सबकी नजरें होंगी. पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन ने पिछले 10 मैचों में 5.09 की शानदार इकॉनमी रेट से 20 विकेट झटके हैं. युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह की अनुपस्थिति में गेंदबाजी में हारिस रऊफ की जिम्मेदारी बढ़ गई है और टीम उनसे बीच के ओवरों में विकेट की उम्मीद करेगी, जिसने पिछले आठ मैचों में 18 विकेट लिए हैं. वहीं, श्रीलंका के बेबी मलिंगा यानी पथिराना ने पिछले 10 मुकाबलों में 15 विकेट हासिल किए है. कसुन रजिथा शुरुआती सफलता दिलाने में नाकाम रहे हैं. स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा की अनुपस्थिति में दिनुथ वेल्लालगे और धनंजय डी सिल्वा को विकेट चटकाने होंगे. वनडे विश्व कप में दोनों के बीच अब तक आठ मुकाबले खेले जा चुके हैं, जिसमें पाकिस्तान ने सात में जीत दर्ज की है.

मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), इमाम-उल-हक, फखर जमां, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ.

श्रीलंका : दासुन शनाका (कप्तान), कुसल परेरा, पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा, दुनिथ वेल्लालगे, मथीशा पथीराना, दिलशान मदुशंका, कासुन राजिथा.

मैच भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे से शुरू होगा.

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें