प्रदीप सिंह ठाकुर, देवास. मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद से ही चुनावी सरगर्मियां तेज होने लगी हैं। कहीं भाजपा की ओर से घोषित प्रत्याशियों का विरोध हो रहा है, तो वहीं कांग्रेस में टिकट की घोषणा के पहले ही विरोध शुरू हो गया है। ऐसा ही एक मामला देवास जिले के खातेगांव में सामने आया है। जहां पूर्व मंत्री दीपक जोशी के खिलाफ क्षेत्र में जगह-जगह पोस्टर लग गए हैं।

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री स्व. कैलाश जोशी के पुत्र दीपक जोशी (पूर्व मंत्री) जो कुछ महीने पहले ही भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए हैं। दीपक जोशी कांग्रेस की ओर से खातेगांव विधानसभा से प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। खातेगांव के आसपास लगे उनके विरोध के पोस्टर चर्चा का विषय बन गए हैं। यहां से भाजपा वर्तमान विधायक आशीष शर्मा को तीसरी बार अपना प्रत्याशी बनाने की घोषणा कर चुकी है।

पोस्टर में दीपक जोशी की फ़ोटो पर क्रॉस का निशान लगा है और उस पर लिखा हुआ है- कांग्रेस से नहीं चलेगा, नहीं चलेगा। हालांकि कांग्रेस की ओर से प्रत्याशियों की घोषणा अब तक नहीं हुई है। बावजूद इसके दीपक जोशी का इस तरह से विरोध होना पार्टी को इस बारे में सोचने पर मजबूर जरूर करेगा। हालांकि ये पोस्टर किसने और क्यों लगवाए है, इस बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं है। लेकिन अब आम लोगों के बीच पोस्टर को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। सोशल मीडिया पर भी ये पोस्टर खूब वायरल हो रहे हैं।

“मामा का श्राद्ध” वाले पोस्ट पर कमलनाथ का पलटवारः ईश्वर आपको दीर्घायु दे, लिखा- आपके खिलाफ किसी ने ट्वीट किया तो कानूनी कार्रवाई करिए

बता दें कि कांग्रेस में शामिल होते ही दीपक जोशी कई बार सार्वजनिक रूप से और पार्टी की बैठकों में नेताओं-कार्यकर्ताओं के बीच यह कह चुके हैं कि वे पार्टी के लिए बरसों से काम कर रहे किसी स्थानीय नेता का हक मार कर चुनाव नहीं लड़ना चाहते। पोस्टर मामले में मीडिया से बातचीत में पूर्व मंत्री दीपक जोशी ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह विपक्षी दल ने जारी किया है। मुझे तो प्रचार मिल गया। भाजपा प्रत्याशी तय होने के बाद यह पोस्टर जारी हुआ है।

Madhya Pradesh election 2023: प्रियंका गांधी का MP दौरा कल; कांग्रेस नेताओं ने लिया तैयारियों का जायजा, यहां देखें पूरा शेड्यूल

दीपक जोशी ने कहा कि मेरा विपक्ष फलता-फूलता रहे,मेरे पोस्टर लगाता रहे।लेकिन विपक्षी दल को कांग्रेस प्रत्याशी तय करने का अधिकार नहीं। भाजपा प्रत्याशी को बड़े वोट बैंक के ख़सकने का डर है। इससे मेरे कांग्रेस में नम्बर बढ़ गए, मेरे दुश्मन सलामत रहे, मेरे पोस्टर लगाते रहे। भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी ने अपने सारे नीति सिद्धांतों की अवहेलना कर राष्ट्रीय टीम में खेलने वालों को क्लब में खेलने का मौका दिया।

ग्वालियर में ‘जेल भरो आंदोलन’ कल: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद होंगे शामिल, प्रशासन ने जारी की चेतावनी

वहीं भाजपा पर पोस्टर लगाने का आरोप जड़ने के बाद दो बार के भाजपा विधायक और खातेगांव से लगातार तीसरी बार उम्मीदवार बनाए गए आशीष शर्मा ने कहा कि दीपक जोशी की दावेदारी से नाखुश कांग्रेस नेताओं ने यह किया है। कांग्रेस के हर नेता का स्वागत करते है कि वह प्रत्याशी बनकर आए। भाजपा मुकाबला करने के लिए तैयार है। लेकिन उन्हीं के पार्टी के नेता जो यहां से उनकी दावेदारी को लेकर नाखुश है, ये उन्हीं ने किया है। सार्वजनिक रूप से नहीं कह सकते हैं क्योंकि पार्टी की मर्यादा है। लेकिन इस तरह के पोस्टर लगाकर वह जरूर अपना विरोध प्रकट कर सकते है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus