Rajasthan Election: राजस्थान चुनाव के लिए भाजपा पहली लिस्ट जारी होने के बाद से ही घमासान मच गया है। पार्टी के पुराने नेता-कार्यकर्ताओं के बगावती तेवर दिखा रहे हैं। 41 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में भाजपा ने 7 सांसदों को मैदान में उतारा है। इसी के साथ ही 29 पिछले उम्मीदवारों का टिकट काट दिया है।

चुनाव से ठीक पहले भाजपा में मचे इस बवाल को थामने पार्टी ने कवायद शुरू कर दी है। भाजपा अब नाराज हुए नेताओं को मनान जुट गई है। पार्टी के राज्य प्रभारी और राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और अन्य नेता ऐसे नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश कर रहे हैं।

बता दें कि सांचौर सीट से पार्टी के घोषित प्रत्याशी एवं सांसद देवजी पटेल के वाहन को बुधवार को सांचौर में उनके खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कुछ लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

जयपुर में पूर्व विधायक राजपाल सिंह शेखावत के समर्थकों ने पार्टी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया और झोटवाड़ा सीट पर उन्हें टिकट देने की मांग की। बता दें कि भाजपा ने झोटवाड़ा सीट पर सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को उम्मीदवार बनाया है।

पांच बार के विधायक राजवी जहां पूर्व उपराष्ट्रपति भैरों सिंह शेखावत के दामाद हैं, वहीं दीया कुमारी जयपुर के पूर्व शाही परिवार की सदस्य हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार राजस्थान के पार्टी मामलों के प्रभारी अरुण सिंह ने बुधवार को नरपत सिंह राजवी से मुलाकात की। साथ ही कुछ असंतुष्टों को शांत करने के लिए उन्होंने फोन भी किया।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें