नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने छठ महापर्व को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस बार एक हजार से अधिक छठ पूजा घाट बनाए जाएंगे. राजस्व मंत्री आतिशी ने बुधवार को छठ पूजा की तैयारियों को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों समेत जिलाधिकारियों के साथ बैठक की.

मंत्री ने अधिकारियों को अपने-अपने इलाके में घाट बनाने की जगह चिह्नित करने के साथ उसकी साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया. आतिशी ने कहा कि छठ लाखों श्रद्धालुओं की आस्था का त्योहार है. श्रद्धालु बिना परेशानी छठी मईया की उपासना कर सके, उसको लेकर केजरीवाल सरकार ये सुनिश्चित कर रही कि तैयारियों में कोई कमी न छूटे. अधिकारियों को समय रहते तैयारियां करने को कहा गया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली भर में एक हजार से अधिक घाट पूजा के लिए बनाए जाएंगे.

घाटों पर पानी, बिजली और मेडिकल सुविधा उपलब्ध होगी उन्होंने जिलाधिकारियों को अपने जिले में लोगों की सुविधा के अनुसार घाट के लिए स्थान चिह्नित कर वहां घाट बनाने का काम शुरू करने को कहा है. घाट बनवाते समय स्थानीय छठ पूजा समितियों से घाटों की जगह व तैयारियों को लेकर सुझाव लेने को कहा है. सरकार ने घाटों पर पानी, टेंट, बिजली, शौचालय, मेडिकल सुविधा, सीसीटीवी कैमरा समेत सहित अन्य जरूरी व्यवस्था मुहैया कराएगी. सरकार कई घाटों पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी करेगी.