सुधीर दंडोतिया, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस, PFI पर दिग्विजय सिंह के दिए बयान और प्रियंका गांधी के एमपी दौरे पर जमकर निशाना साधा है। सीएम शिवराज ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव से सवाल करते हुए कहा कि आपकी पार्टी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पीएफआई पर कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं, क्या यही कांग्रेस का स्टैंड है। 

Madhya Pradesh election 2023: मंडला में BJP पर बरसे कमलनाथ, कहा- शिवराज ने महंगाई, भ्रष्टचार, बेरोजगारी और घर-घर में शराब दी

सीएम शिवराज ने कहा कि पीएफआई टेरर फंडिंग करती है। आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त है, वह देश के दुश्मन है। प्रियंका से सवाल करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आतंकवादियों को महिमा मंडित करना, सर्जिकल स्ट्राइक का विरोध करना, पीएफआई पर कार्रवाई का विरोध करने वाले बयान से क्या आप भी सहमत हैं। शिवराज ने कहा प्रियंका जी आज मध्यप्रदेश में आपको इस बात का जवाब देना पड़ेगा क्या दिग्विजय सिंह के बयान से आप सहमत हैं ? क्या पीएफआई पर कार्रवाई का कांग्रेस विरोध कर रही है।  

MP Politics: ‘दिग्गी’ के बयान पर BJP का तंज, कहा- ये कांग्रेस का आतंकप्रेमी ईकोसिस्टम है जो हमास से हमदर्दी और PFI से प्रेम दिखा रहा है, दिग्विजय ने दी सफाई

शिवराज ने प्रियंका से पूछा ये सवाल  

सीएम शिवराज ने कहा प्रियंका जी आप मंडला आ रही है, आदिवासी जिला है, आप जवाब दे बैगा, भारिया, सहरिया जाति की पिछड़ी बहनों को मैं 1000 रुपये देता था। कमलनाथ ने कांग्रेस सरकार ने वो क्यों बंद किये, आदिवासी बहनें जवाब मांग रही हैं। 

MP Election 2023: इन्तहा हो गई इंतज़ार की…! कांग्रेस की लिस्ट को लेकर BJP ने प्रियंका गांधी से पूछा सवाल- क्या वो सूची निकलवा पाएंगी ?

मुंह में राम बगल में छुरी, सामने आदिवासी प्रेम और पीछे दी गई सुविधा को समाप्त करने का अपराध आपने क्यों किया। सीएम ने कहा प्रियंका जी जवाब तो देना होगा। उन्होंने कहा क्या प्रियंका जी, पिछली बार की तरह मध्यप्रदेश में फिर झूठ की गारंटी देने आ रही हैं, जवाब तो देना होगा। 

PFI पर 97% छापे झूठे पाए गए- दिग्विजय सिंह 

बता दे कि उज्जैन में साधु-संतो द्वारा गौ माता की रक्षा के लिए निकाली जा रही यात्रा में बुधवार को शामिल हुए दिग्विजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यदि पीएफआई के ऊपर आरोप है तो 10 छापे मारे हमें आपत्ति नहीं है। लेकिन देखने में आ रहा है कि इन्होंने जितनी भी छापेमारी की है, उनमें 97 प्रतिशत में आरोप झूठे पाए गए है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सरताज सिंह के निधन पर सीएम ने दी श्रद्धांजलि 

सीएम शिवराज ने बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री सरताज सिंह के निधन पर अपनी शोक संवेदनाएं प्रकट की है। सीएम ने कहा हमारे नेता, पूर्व केंद्रीय मंत्री, मेरी सरकार में भी पीडब्ल्यूडी और वन मंत्री रहे श्रद्धेय सरताज सिंह जी अब हमारे बीच नही रहे। सरताज जी इटारसी और नर्मदा पुरम जिले में जिन्होंने जनसंघ के काम के विस्तार में अतुलनीय भूमिका निभाई।

मैं पहली बार अगर कोई चुनाव प्रचार करने भोपाल के बाहर गया तो वह इटारसी के नगर पालिका चुनाव में गया था। जिसमें सरताज जी हमारे नेता थे। समर्पित, कर्मठ और परिश्रमी नेता थे। जनता के दिलों पर वो राज करते थे। 5 बार वह सांसद 2 बार विधायक रहे।

मेरे मंत्रिमंडल के सदस्य के नाते भी उन्होंने प्रदेश के विकास में पीडब्ल्यूडी के माध्यम से बहुत उल्लेखनीय योगदान दिया। ऐसे कर्मठ, समाजसेवी, लोकप्रिय जन नेता आदरणीय सरताज जी के चरणों में मैं श्रद्धा के सुमन अर्पित करता हूं। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।

मैं परमपिता परमात्मा से प्रार्थना करता हूं कि उस दिवंगत आत्मा को शांति दे। उनके परिवार को, हमारे कार्यकर्ता साथियों और अनुयायियों को गहन दुख सहन करने की क्षमता दें।

SHIVRAJ-PRIYANKA

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus