Best FD Investment: सुरक्षित निवेश और गारंटीड रिटर्न और तेजी से बढ़ती ब्याज दरों के कारण फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ी है. राज्य के स्वामित्व वाले बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने सावधि जमा योजनाओं पर ब्याज दरों में 1.25 प्रतिशत की वृद्धि की है. ऐसे में अगर आप सुरक्षित निवेश विकल्प की तलाश में हैं तो यह सही मौका हो सकता है.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) की वेबसाइट के मुताबिक, बैंक ने बुधवार को अपनी सावधि जमा ब्याज दरों में 125 आधार अंक या 1.25 प्रतिशत की बढ़ोतरी की. सरकारी बैंक ने कहा है कि, नई ब्याज दरें 12 अक्टूबर से प्रभावी हो रही हैं. बैंक ने कहा है कि ब्याज दर में बढ़ोतरी बैंक द्वारा निर्धारित अवधि के अनुसार एफडी के साथ-साथ विशेष योजनाओं पर भी लागू है.

बैंक ऑफ महाराष्ट्र (बीओएम) ने कहा है कि सावधि जमा ब्याज दरों में वृद्धि से व्यक्तियों और व्यवसायों को अधिक बचत करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा. क्योंकि बैंक ने 46-90 दिनों की अवधि वाली एफडी पर ब्याज दरों में 125 बीपीएस की बढ़ोतरी की है.

1 साल से ज्यादा अवधि की FD पर ज्यादा ब्याज दरें मिलेंगी

बैंक ऑफ महाराष्ट्र के मुताबिक, 1 साल की अवधि के लिए एफडी पर ब्याज 6.50 फीसदी होगा और एक साल से अधिक की जमा योजनाओं के लिए ग्राहकों को उन पर लागू ब्याज दर में 25 बीपीएस की बढ़ोतरी मिलेगी, जो कि ऊपर होगी. से 6.25 प्रतिशत.

वरिष्ठ नागरिकों को अतिरिक्त ब्याज दर का लाभ मिलेगा

सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक बैंक ऑफ महाराष्ट्र के अनुसार, 200-400 दिनों की विशेष जमा योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को 7.5 प्रतिशत तक की आकर्षक ब्याज दर के साथ ब्याज दर में 50 बीपीएस का अतिरिक्त लाभ दिया जाएगा. शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म बचत करने वाले निवेशकों के लिए बैंक की आकर्षक ब्याज दरें बेहतर विकल्प बन सकती हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें