ICC CWC 2023 : भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच बुधवार को खेले गए क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) मैच में स्टार लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को देरी से गेंदबाजी आक्रमण पर लाने को लेकर अफगानी टीम की काफी आलोचना हो रही है. लेकिन टीम के कोच जोनाथन ट्रॉट (Jonathan Trott) ने इस मामले से अपना पल्ला झाड़ लिया है. ट्रॉट ने कहा कि राशिद को गेंदबाजी आक्रमण में देरी से लाने के फैसले में मेरी कोई भूमिका नहीं है. भारत ने जीत के लिए मिले 273 रन के लक्ष्य का पीछा आक्रामक अंदाज में करते हुए 90 गेंद और आठ विकेट शेष रहते मैच को जीत लिया.

बता दें कि दिल्ली की पिच पर अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) ने 15वें ओवर में जब राशिद को गेंद थमाई तब तक भारतीय टीम (Indian cricket team) ने बिना किसी नुकसान के 125 रन बनाकर मैच पर दबदबा कायम कर लिया था. राशिद ने भारतीय पारी के 19वें और अपने तीसरे ओवर में ईशान किशन (47) को आउट कर अफगानिस्तान को पहली सफलता दिलाई. उन्होंने पारी के 26वें ओवर में रोहित शर्मा (131) को बोल्ड किया लेकिन तब तक मैच अफगानिस्तान के हाथ से लगभग निकल चुका था. यह लेग स्पिनर आठ ओवर में 57 रन पर दो सफलता के साथ अपनी टीम की ओर से विकेट चटकाने वाले इकलौते गेंदबाज बने.

कोच जोनाथन ट्रॉट ने दी अपनी सफाई (ICC CWC 2023)

मैच के बाद ट्रॉट ने कहा कि मैंने उसे नहीं रोक रखा था. मुझे लगता है कि ऐसी परिस्थिति में जितना जल्दी संभव था उतना जल्दी उसका इस्तेमाल करना चाहिए था. इंग्लैंड के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि मुझे लगता है कि यह कप्तान शाहिदी का विशेषाधिकार है. उन्होंने सोचा होगा कि गेंद थोड़ी पुरानी होने के बाद राशिद को अधिक घुमाव मिलेगा. आप निश्चित रूप से राशिद जैसे खिलाड़ी का मैच में जल्दी इस्तेमाल करना चाहेंगे. यह कुछ ऐसा है जिस पर हमें गौर करना होगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें