Rajasthan News: भीलवाड़ा जिले के माण्डलगढ़ विधानसभा क्षेत्र की 8 ग्राम पंचायतों को शाहपुरा जिले में शामिल किए जाने काछोला तहसील के ग्रामीणों ने मोर्चा खोल रखा है। आचार संहिता लागू होने किए जाने के बाद से सरकार के खिलाफ ग्रामीणों का विरोध प्रदर्शन और तेज हो गया है। ग्रामीण इस कदर गुस्साए हुए हैं कि उन्होंने साफ कहा कि आठों ग्राम पंचायतों को वापस भीलवाड़ा जिले में शामिल नहीं किया गया, तो विधानसभा चुनाव में वोट का बहिष्कार किया जाएगा।

इसी के साथ ही किसी भी राजनैतिक दल के प्रत्याशी व समर्थकों को पंचायत क्षेत्र में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि जिले के दो मंत्रियों के वर्चस्व की लड़ाई माण्डलगढ़ की 16 ग्राम पंचायतों को नव सृजित शाहपुरा जिले में शामिल कर दिया गया था।

हालांकि मुख्यमंत्री की दखल के बाद 8 ग्राम पंचायतों को वापस भीलवाड़ा जिले में जोड़ दिया गया और शेष 8 ग्राम पंचायतों को शाहपुरा जिले में ही शामिल रखा गया है। मगर ग्रामीण शेष आठ पंचायतों को भी भीलवाड़ा में शामिल करने की मांग कर रहे हैं। बता दें कि ग्रामीण एक माह से आंदोलन कर रहे हैं। अगर उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो उनके गांव में किसी भी राजनीतिक पार्टी को प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें