Rajasthan Election News: भारतीय जनता पार्टी ने अपने कैंडिडेट्स की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस सूची में कुल 41 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में 7 सांसदों को भी टिकट दिया गया है। इनमें से एक नाम अलवर से सांसद बाबा बालकनाथ का भी है। इस नाम की चर्चा इसलिए भी हो रही है क्योंकि इन्हें ‘राजस्थान का योगी’ भी कहा जाता है। बीजेपी ने बाबा बालकनाथ को तिजारा से राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी टिकट दिया है।

इन्हें क्यों कहते हैं ‘राजस्थान का योगी’

अलवर से सांसद बाबा बालकनाथ मस्तनाथ मठ के महंत भी हैं। उनकी ड्रेसिंग स्टाइल यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तरह ही दिखाई देती है। इसलिए सांसद बालकनाथ को राजस्थान का योगी भी कहा जाता है। महंत बालक नाथ को बीजेपी के फायरब्रांड नेताओं में से एक माना जाता है। हिंदुत्व एजेंडे पर उनका रुख हमेशा ही आक्रामक होता है जिसके कारण वो हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। बाबा बालकनाथ ओबीसी कैटेगरी से आते हैं।

कब बने थे पहली बार सांसद

साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान अलवर से कांग्रेस के दिग्गज नेता भंवर जितेंद्र सिंह को उन्होंने हराया था। इसके बाद बाबा बालकनाथ पहली बार सांसद बने थे। हाल ही में बालक नाथ उस वक्त चर्चा में आए थे, जब उन्होंने राजस्थान पुलिस के डीएसपी को थाने में घुसकर धमकाया था। अपने क्षेत्र में बाबा बालकनाथ लोगों में हिंदुत्व एजेंडे को लेकर काफी प्रसिद्ध हैं।

उठने लगी सीएम बनाने की मांग

हाल ही में बाबा मस्तनाथ मठ में आयोजित एक कार्यक्रम में महंत बालक नाथ योगी को राजस्थान में सीएम पद के लिए घोषित करने की मांग की गई। मंच से विश्वेश्वरानंद महाराज ने यह मांग की।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें