नई दिल्ली. 40 करोड़ की ड्रग्स के साथ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो विदेशी युवतियों और एक युवक को गिरफ्तार किया है. दोनो युवतियां मेडिकल वीजा पर पिछले दो वर्षों से भारत में थी.

इनके पास से फर्जी वीजा स्टिकर और इमीग्रेशन स्टांप के साथ दो फर्जी पासपोर्ट भी बरामद किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों की पहचान लियोन, फ्रीटाउन सिएरा निवासी व वर्तमान में ओम विहार, उत्तम नगर, दिल्ली में रह रही पॉल जॉय पुत्री पॉल, ओजल्ला, एडो स्टेट, नाइजीरिया निवासी व वर्तमान में कृष्णा पुरी, विकासपुरी, दिल्ली में रह रही पीस इलोबे पुत्री अरेबामेन और ओकागी, नाइजीरिया निवासी व वर्तमान में मोहन गार्डन, उत्तम नगर, दिल्ली स्टीफन के रूप में हुई हैं. इनके कब्जे से 6.044 किलोग्राम मेथाक्वालोन और 2.058 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई है.

दो वर्ष से कर रहे हैं तस्करी

तीनों आरोपियों ने खुलासा किया कि वह दो साल से अधिक समय से ड्रग तस्करी में लिप्त हैं. दोनों महिला आरोपियों ने बताया कि वे स्टीफन के निर्देशानुसार दिल्ली, एनसीआर से बेंगलुरु और मुंबई में ड्रग्स ले जाती थीं. इस ड्रग सिंडिकेट के सदस्यों की कार्यप्रणाली यह है कि वे अपनी महिला वाहकों को केवल लंबे रूट की अंतरराज्यीय बसों द्वारा अहमदाबाद के रास्ते बेंगलूरू व मुंबई भेजते थे. ये इन्हें बसें धौला कुआं या दिल्ली में शिव मूर्ति और इफ्को चौक व राजीव में चढ़ाते थे. तीनों आरोपी व्यक्तियों को वैध यात्रा दस्तावेजों के बिना भारत में अवैध रूप से रहते हुए पाया गया है.