Rajasthan News: कोटा. राजस्थान में भाजपा ने 41 सीटों पर प्रत्याशियों की पहली सूची भी जारी कर दी है, लेकिन इसमें हाड़ौती की एक भी सीट शामिल नहीं है. हाड़ौती में 17 सीटें हैं, अब कयास यह लगाए जा रहे हैं कि इनमें से ज्यादातर सीटें पार्टी सबसे अंत में घोषित करेगी.

सूत्रों ने बताया कि हाड़ोती में दो बड़े प्रभावशाली नेताओं की वजह से सीटों पर एकराय नहीं बन पा रही है. अलबत्ता कुछ सीटों के लिए पार्टी ने प्रत्याशियों को ग्रीन सिग्नल दे दिए हैं, इनमें कोटा जिले की भी कुछ सीटे शामिल हैं. इन सीटों पर प्रत्याशियों ने पिछले तीन दिन में युद्ध स्तर पर काम करना शुरू कर दिया है. मंडल से लेकर बूथ स्तर पर बैठकें लेना शुरू कर दिया और जरूरी संसाधन भी उपलब्ध करा दिए हैं. बीजेपी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि कोटा जिले में पार्टी एक भी सीट नहीं खोना चाहती यहां हर सीट पर पार्टी का अच्छा प्रभाव और मजबूत संगठन है. वर्ष 2013 के चुनाव में जिले में छहाँ सीटें बीजेपी ने जीती थी.

पार्टी यही परिणाम दोबारा दोहराना चाहती है. इसे देखते हुए अब एक- एक सीट पर जातीय और स्थानीय समीकरणों के हिसाब से टिकट देने पर विचार किया जा रहा है. सर्वे में मजबूत प्रत्याशियों को लेकर भी फीडबैक लिया जा रहा है. बड़े नेताओं के साथ-साथ केंद्रीय नेतृत्व अपने स्तर पर भी फीडबैक जुटा रहा है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें