भोपाल। जिस गांधी परिवार ने देश और देश की जनता को ठगा हैं अब उसी गांधी परिवार को कमलनाथ ठग रहे हैं। कमलनाथ ने 2018 में राहुल गांधी से ढेरों घोषणाएं करवाई थीं, सरकार बनने के बाद उन्हें पूरा नहीं किया। अब वही कमलनाथ, प्रियंका गांधी से झूठ बुलवाकर उन्हें ठग रहे हैं। ये कांग्रेस की कंफ्यूज करो और वोट लो की नीति है, लेकिन मध्यप्रदेश की पब्लिक है सब जानती है। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की नीति और नीयत का खुलासा करते हुए कही हैं।

दरअसल, शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास स्थित समत्व कार्यालय में मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कल कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी मंडला आई थीं। कमलनाथ ने वहां पर प्रियंका से जो घोषणाएं करवाई हैं, मैंने वह वीडियो देखा है। वे कई घोषणाएं कर के बैठ गईं, तो कमलनाथ बोले एक और घोषणा कर दो। वोट के लिए इस तरह से झूठ बुलवाना कमलनाथ की आदत है। पिछले चुनाव में भी राहुल गांधी से झूठी घोषणा करवा दी थी कि 10 दिन में कर्जा माफ नहीं तो 11 वें दिन मुख्यमंत्री बदल देंगे, लेकिन कर्ज माफ नहीं किया।

प्रियंका गांधी के खिलाफ शिकायत: चुनाव आयोग ने शुरू की जांच, जानिए क्या है पूरा मामला ?

कमलनाथ ने वचन नहीं निभाए, उलटे हमारी सरकार की योजनाएं बंद कर दी थीं- CM

CM शिवराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस का पुराना घोषणा पत्र देख लें। वचन पत्र में कई वचन थे। उन्होंने कहा था बच्चों को गणवेश, पाठ्य पुस्तक, अन्य पठन की उच्च कोटि की सामग्री निःशुल्क उपलब्ध कराएंगे। वादा तो यह किया, लेकिन मामा (शिवराज सिंह चौहान) जो लैपटॉप दे रहा था, वो वह देना बंद कर दिया। साइकिलें देना बंद कर दीं, मेधावी विद्यार्थी योजना ठंडे बस्ते में डाल दी। बच्चों की फीस तक छीन ली, फीस तक नहीं भरवाई, अब कह रहे हैं निःशुल्क शिक्षा देंगे।

MP Election 2023 Special Story: इंदौर के भजन भोजन भंडारे वाले भैया का पार्षद से लेकर राष्ट्रीय महासचिव तक का सफर, जीतने पर अहम जिम्मेदारी नहीं तो खत्म हो सकती है पार्टी में पूछ परख..?

प्रधानमंत्री ने जो घर भेजे, वो कमलनाथ ने नहीं लिए थे

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो मध्यप्रदेश के गरीबों के लिए पीएम आवास योजना के तहत जो घर भेजे थे, वो घर कांग्रेस ने नहीं दिए। योजना का जो 40% शेयर होता है, वो पैसा तक नहीं दिया था। यदि वे इन आवासों को नहीं ठुकराते तो आज हजारों और गरीब भाई बहन के अपने पीएम आवास होते।

15 अक्टूबर को जारी होगी कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची: CEC की बैठक के बाद कमलनाथ बोले- 60 उम्मीदवारों के नामों पर हुई चर्चा

सीएम बोले- चुनाव आते ही फिर ठगने आ गई है कांग्रेस

शिवराज सिंह ने कहा कि पीएम मोदी के मकान छीनने वाले, ये (कमलनाथ) बच्चों के लैपटॉप और साइकिल छीनने वाले, ये बच्चों की फीस छीनने वाले, फिर ठगने आ गए हैं और ठगने के पहले ये तय भी नहीं कर पाते कि महीने के देना है या साल के देना है।

मंच पर कंफ्यूज कांग्रेस

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि कल जिस तरह से प्रियंका गांधी से घोषणाएं करवाई गई। मैंने वह वीडियो देखा, कई घोषणाएं करके बैठ गई बोले, एक और करो। अच्छा पता नहीं बोलने के पहले उन्होंने पढ़ा कि नहीं पढ़ा। मैडम बोलती है कि अभी-अभी एक और घोषणा मुझे बताई है, कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक बच्चों की स्कूली शिक्षा नि:शुल्क होगी। फिर भाषण शुरू हो गया, कमलनाथ फिर प्रियंका को टोकते हैं, करेक्शन कराते हैं, प्रियंका गांधी बोलती है आप ही बोलिए…बोलते हैं नहीं, आप ही बोलिए। फिर वह दोबारा पढ़ती हैं कक्षा 1 से लेकर आठवीं तक 500 देंगे, नौवीं से लेकर दसवीं तक 1000 देंगे, 10 से 12 तक 1500 हर साल देंगे।

आते हैं ‘समीकरण बिगाड़ने’, जनता कर देती है ‘जमानत जब्त’: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में समीकरण बिगाड़ने वालों की कहानी, देखिए पिछले तीन दशक के आंकड़े

इसके बाद सुरजेवाला जाते हैं कहते हैं, हर साल नहीं, हर महीना। फिर मैडम कहती है, लिखा तो इसमें हर साल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब आप कल्पना कर सकते हैं कि पहले कुछ लिखते हैं, फिर पढ़ने का कहते हैं, कितने गंभीर है वह की हर साल में काम नहीं चलेगा तो हर महीने आ जाओ। सीएम शिवराज ने कहा कि वोट के लिए इस तरह से झूठ बुलवाना ठीक नहीं है। ये कांग्रेस की कंफ्यूज करो और वोट लो की नीति है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus