अजय नीमा, उज्जैन। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है। इस कड़ी में उज्जैन जिले में पुलिस ने नकली नोटों की खेप पकड़ी है। करीब दो लाख रुपए बाजार में चलने से पहले ही तीन आरोपियों को पुलिस ने नकली नोटों के साथ धर दबोचा है।

उज्जैन जिले के नीलगंगा थाना पुलिस ने आचार संहिता के बीच नकली नोटों की खेप को पकड़ने में सफलता कामयाबी हासिल की है। पुलिस ने तीन युवकों के पास से 2 लाख 5 हजार रुपए के नकली नोट बरामद किए हैं। आरोपी इंदौर में पकड़ाए गिरोह से 40% कमीशन पर नोट लाकर चलाते थे।

चुनाव से पहले Flying Squad टीम की कार्रवाई: चेकिंग के दौरान कार से लाखों रुपए जब्त, हिरासत में चालक

पुलिस ने गुरुवार रात गदा पुलिया निवासी लोकेश के घर दबिश देकर उसे पकड़ा। पूछताछ में उसने कबूला कि नकली नोट उसने उहेंल के प्रहलाद और इलाहपूर के सुरेश को भी दिए हैं। इससे पहले इंदौर में नकली नोट के मामले में उज्जैन गदा पुलिया निवासी हिमांशु गोसर ने इंदौर पुलिस के सामने कबूला था कि क्षेत्र में ही रहने वाले दोस्त लोकेश को 2.30 लाख रुपए के नकली नोट दिए थे।

सड़क बदहली से परेशान वार्डवासी: चुनाव बहिष्कार की दी चेतावनी, कहा – रोड नहीं बनी तो नहीं मिलेगा वोट 

इसी सूचना पर पुलिस लोकेश के घर पहुंची थी। पुलिस ने तीनों से 2 हजार के 101 और पांच सौ के 7 नकली नोट बरामद किए है। आरोपी ने बताया कि दो हजार के नोट बंद होने के कारण उसे बाजार में चला नहीं पाए थे। नकली नोट चलाने के एवज में 20 से 50% तक कमीशन मिलता था। करीब 25 हजार के 500 के नोट उज्जैन में चला चुके हैं। लेकिन 2 हजार के नोट नहीं चला पाए।

इंदौर पुलिस का नशे के खिलाफ ऑपरेशन प्रहार: अवैध मादक पदार्थ के साथ 2 महिला समेत 4 युवक गिरफ्तार

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus