सुधीर दंडोतिया, भोपाल। मध्य प्रदेश से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। एमपी विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी कई मंत्रियों समेत 20 से अधिक विधायकों के टिकट काट सकती है। बीजेपी की पांचवी सूची में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 का बिगल बज चुका हैं। इसे लेकर सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। भारतीय जनता पार्टी अब तक अपने प्रत्याशियों की कुल 4 सूची जारी कर चुकी है। इस बीच एक बड़ी और अहम खबर सामने आई है। बीजेपी उम्मीदवारों की पांचवी सूची में कई बड़े बदलाव कर सकती है।

MP चुनाव से पहले BJP की बढ़ी मुश्किलें: मैहर MLA और पूर्व सांसद के बेटे कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल, अभय मिश्रा भी थामेंगे हाथ! इधर मऊगंज-पंधाना में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ बगावत तेज

बताया जा रहा है कि भाजपा 20 से ज्यादा विधायकों के टिकट काट सकती है। इसके साथ ही कई मंत्रियों के भी टिकट काटे जाएंगे। पार्टी मंत्री गौरी शंकर बिसेन की जगह उनकी बेटी मौसम बिसेन को टिकट देने पर विचार कर रही है। विधायक सुलोचना रावत के बेटे विशाल को भी चुनाव लड़ा सकती है। वहीं मंत्री इंदर सिंह परमार की सीट बदलने पर भी विचार किया जा रहा है।

15 अक्टूबर को जारी होगी कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची: CEC की बैठक के बाद कमलनाथ बोले- 60 उम्मीदवारों के नामों पर हुई चर्चा

बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के लिए 3 केंद्रीय मंत्री और 7 सांसदों को विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रह्लाद पटेल, फग्‍गन सिंह कुलस्‍ते समेत सांसदों और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी चुनावी में उतारा है।

MP में बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी: सूची में 39 नाम शामिल, 3 केंद्रीय मंत्री और 7 सांसदों को भी दिया टिकट     

वहीं चौथी लिस्ट में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह समेत 20 से अधिक मंत्रियों को टिकट गया। हालांकि चौथी लिस्ट में प्रदेश के किसी भी मंत्रियों की सीट नहीं बदली गई है। बता दें कि इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने पहली सूची में 39, दूसरी में 39, तीसरी में एक और चौथी लिस्ट में 57 कैंडिडेट समेत में कुल 136 नामों का ऐलान कर चुकी है। अब केवल 94 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित करना बाकी है।

BIG BREAKING: BJP की चौथी लिस्ट जारी, 57 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान, CM शिवराज बुधनी से लड़ेंगे चुनाव, देखिए पूरी सूची…

BJP

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus