शब्बीर अहमद, भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आरक्षक के साथ मारपीट के मामले में फरार ईनामी आरोपी भूपेंद्र सेंगर को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। आरक्षक से मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। अयोध्या नगर पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियों को दबोचा था। वहीं 2 आरोपी भूपेंद्र सेंगर और अमित पांडे फरार चल रहे थे।

जानकरी के मुताबिक, भोपाल के अयोध्यानगर थाना इलाके में बीते 23-24 अगस्त की दरमियानी रात 12.30 बजे से 1.00 बजे के बीच शराब दुकान के कर्मचारी शराब दुकान का शटर आधा खुला रखकर और दुकान के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो के ऊपर शराब रखकर पी रहे थे। जिस पर अधोध्या नगर थाना की डायल हंड्रेड मौके पर पहुंची और उसमें मौजूद पुलिस स्टाफ ने उनको ऐसा करने से रोका, जिसके जवाब में आरोपी विवाद करने लगे। आरक्षण कल्याण और डायल हंड्रेड चालक के साथ डंडों से मारपीट शुरू कर दी, सड़क पर ही ये मारपीट हुई. इस दौरान किसी राहगीर ने इसका वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया में वायरल कर दिया था।

MP Crime : अलीराजपुर में बदमाशों के हौसले बुलंद, शिक्षक पर चलाई गोली, फिर बाइक लूटकर हुए फरार

पुलिस ने रखा था 10-10 हजार का इनाम

पुलिस ने मामले में 5 लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास और शासकीय कार्य में बाधा सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने आरोपी अमित, अजीत और सचिन को गिरफ्तार कर उनका अयोध्या नगर इलाके में जुलूस भी निकाला था. वहीं मामले में फरार दो मुख्य आरोपी भूपेंद्र सेंगर और अमित पांडे को पुलिस तलाश कर रहीं थी। इनपर पुलिस ने इन दोनों पर पुलिस ने 10–10 हजार रूपये का ईनाम भी घोषित किया था।

MP Fire News: अशोकनगर में टायर दुकान में लगी भीषण आग, अस्पताल को लिया चपेट में, रतलाम में कार बनी आग का गोला

आरोपी के भाई पर भी मामला दर्ज

इस मामले में तय समय से अधिक देर तक शराब दुकान खुली रहने पर संबंधित थाना अयोध्या नगर थाना प्रभारी रितेश शर्मा की लापरवाही सामने आने पर भोपाल कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने उनको सस्पेंड कर लाइन अटैच कर दिया गया था। अब करीब एक महीने बाद पुलिस ने आरोपी भूपेंद्र सेंगर को गिरफ्तार कर लिया है। भूपेंद्र के भाई पर उसे संरक्षण देने का मामला दर्ज किया गया है। वहीं फरार आरोपी अमित पांडे की तलाश में क्राइम ब्रांच और अयोध्या नगर पुलिस जुटी हुई है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus