शब्बीर अहमद, भोपाल। मिडिल ईस्ट में 8 दिनों से इजराइल और फिलिस्तीन (Israel Palestine War) के बीच भीषण युध्द जारी है। इसी बीच भोपाल के नायब काजियों ने सभी मुल्कों के नाम पत्र जारी कर युध्द को जल्द से जल्द रोकने की अपील की है। उन्होंने कहा कि इस्लाम कभी जंग को पसंद नहीं करता। इस्लाम में बेगुनाहों का क़त्लेआम करना और बेवजह जुल्म सहना सख्त गुनाह है। वहीं मुस्लिमों से नमाज पढ़ने, रोजे रखने और सदका-खैरात करने की भी अपील की है।

भोपाल के नायब काजियों ने पत्र में लिखा- ‘इस्लाम कभी भी तशदुद को पसंद नही करता। इस्लाम में बेगुनाहों का कत्लेआम करना और बेवजह जुल्म सहना भी सख्त गुनाह है। हम दुनिया के सभी मुल्कों से अपील करते है कि फिलिस्तीन और इजराईल की जंग को जल्द से जल्द रोका जाये ताकि दुनिया में अमनो अमान कायम हो सके। इस सिलसिले में सभी मुसलमान भाईयों से अपील की जाती है कि फिलिस्तीन व पूरे आलम में अमनो अमान के लिए दुआएं करें, फजिर की नमाज़ में कुनूते नाज़ला का एहतेमाम करें, रोजे रखें और सदका खैरात करें।’

गौरतलब है कि दोनों देशों के बीच 7 अक्टूबर से जारी युध्द में इजराइल के 189 सैनिकों सहित 1,300 से अधिक लोग मारे गए हैं। इजराइल के भीतर करीब 1,500 और गाजा के अंदर हमास के सैकड़ों लोग मारे गए हैं। उधर, फिलिस्तीन के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गाजा में इस्राइल के हमले में अब तक 1,900 लोगों की मौत हो चुकी है। बमबारी में मारे गए लोगों में 614 बच्चे भी शामिल हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus