IND vs PAK: भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) के मैच में 2 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. अहमदाबाद में पाकिस्तान की टीम 191 रन पर ऑलआउट हुई. पारी के बाद कुलदीप ने पाकिस्तानी बल्लेबाज को लेकर बड़ी बात कही. उन्होंने उस स्पेशल प्लान के बारे में बताया जो उन्होंने तैयार किया था.

कुलदीप ने अपने स्पेल के आठवें ओवर के दौरान सऊद शकील और इफ़्तिख़ार अहमद को आउट करते हुए पाकिस्तान की मिडिल ऑर्डर को एक तगड़ा झटका दिया. जब उनसे पाकी ब्रेक के दौरान शक़ील के विकेट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह काफ़ी दिनों से शक़ील की बल्लेबाज़ी को काफ़ी गौर से देख रहे थे और उनकी स्वीप करने की प्रवृत्ति को ध्यान में रखते हुए अपने गेंदबाज़ी का प्लान बना रहे थे.

शनिवार को खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के मैच में कुलदीप ने शकील को लेग स्पिन से चकमा देकर lbw आउट किया. स्वीप शॉट खेलने में माहिर शकील कुलदीप को पढ़ने में नाकाम रहे. कुलदीप ने कहा, “मैं पिछले कुछ मैचों से सऊद शकील को देख रहा हूं और वह काफ़ी स्वीप करने की कोशिश करते हैं. इस बार उन्हें लगा कि गेंद धीमी है लेकिन वह स्किड हो गई.”

चार गेंद बाद उसी ओवर में कुलदीप ने इफ़्तिख़ार को बोल्ड कर दिया. इस विकेट से पाकिस्तान के लिए बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ने जो मज़बूत स्कोर की नींव रखी थी, वह पूरी तरह बिखरने के लिए तैयार हो गई. कुलदीप ने कहा, “विकेट थोड़ा धीमा था, हम अपने लेंथ पर काफ़ी ध्यान दे रहे थे, वे (पाकिस्तानी बल्लेबाज़) ज़्यादा आक्रमण नहीं कर रहे थे, इसलिए मैं सिर्फ़ अपनी गति और अपनी विविधता पर ध्यान दे रहा था”