Rajasthan Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के चयन को लेकर कांग्रेस में मंथन का दौर जारी है। शनिवार को दिल्ली में कांग्रेस सक्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। जिसमें गौरव गोगोई, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, विधानसभा अध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता सीपी जोशी एवं अन्य नेता शामिल हुए। बता दें कि यह बैठक करीब साढ़े चार घंटे तक चली।

बैठक में पार्टी के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के अनुसार बैठक में सभी 200 सीट के बारे में चर्चा की गई।

सभी सीट के लिये प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से आए नाम और सर्वेक्षण में आए नामों को मिलाकर चर्चा हुई। सभी सीट के संबंध में चर्चा हुई। डोटासरा ने बताया कि 17 अक्टूबर को स्क्रीनिंग कमेटी की फिर से बैठक होगी।

कयास है कि कांग्रेस की पहली लिस्ट 18 अक्टूबर को जारी हो सकती है। सीईसी की बैठक में सर्व सहमति से पैनल तैयार किया जाएगा। जिसे केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा जाएगा। फिर उसे कांग्रेस आलाकमान के पास भेजा जाएगा। जिसके बाद ही प्रत्याशियों की लिस्ट पर अंतिम मुहर लगेगी। साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्पष्ट तौर पर कहा कि जीत की संभावना के आधार पर ही उम्मीदवारों का चयन होगा। जिन प्रत्याशियों के नाम पर संशय होगा उन्हें मौका नहीं मिलेगा।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें