सुधीर दंडोतिया, भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) ने अपने 144 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट आज जारी कर दी है।  कांग्रेस ने अपनी इस सूची में युवा, महिला, जाति और धर्म के समीकरण के साथ दूसरे दल से आए नेताओं को भी तवज्जो दी है। वहीं सूची में 96 में से 69 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया है।

MP Congress Candidate First List: पूर्व विधानसभा अध्यक्ष का कटा टिकट, कई विधायकों का नाम शामिल नहीं, पहली सूची में खेला OBC कार्ड

दूसरे दलों से आए इन 9 नेताओं को कांग्रेस ने दिया मौका

कांग्रेस की लिस्ट में दूसरे दलों से आए नेताओं को भी टिकट दिया गया है। जिनमें कुंवर कपिध्वज सिंह को गुढ़ विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है, वहीं नागौद से रश्मि सिंह पटेल, बोध सिंह भगत को कटंगी, नीरज शर्मा को सुरखी, अवधेश नायक को दतिया, साहब सिंह गुर्जर को ग्वालियर ग्रामीण, राव यादवेंद्र सिंह यादव को मुंगावली, बैजनाथ यादव को कोलारस, अनुभव मुंजारे को बालाघाट में मौका दिया गया है।   

कांग्रेस का योग या संयोग: नवरात्रि के पहले दिन सुबह 9 बजकर 9 मिनट पर जारी हुई 144 प्रत्याशियों की सूची, जिसका मूलांक 9, किया जा रहा ये दावा

कई दिग्गज मैदान में 

वहीं इस लिस्ट में कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल है। पीसीसी चीफ कमलनाथ छिंदवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे। बुधनी से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ टीवी सीरियल एक्टर विक्रम मस्ताल, तो बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के सामने संजय शुक्ला को चुनावी मैदान में उतारा गया है। वहीं केपी सिंह का विधानसभा क्षेत्र बदला गया है। झाबुआ से कांतिलाल भूरिया की जगह बेटे डॉक्टर विक्रांत भूरिया को प्रत्याशी बनाया गया है। इतना ही नहीं कुछ ऐसे नाम भी हैं जिन्होंने पिछली बार हार का सामना किया था, लेकिन पार्टी ने एक बार फिर भरोसा जताकर टिकट दिया है।

Congress-5

ये भी पढ़ें…

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus