मनीषा त्रिपाठी,भोपाल। मध्य प्रदेश के राजधानी भोपाल में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। शहर के बीचों-बीच पटाखा मार्केट संचालित किया जा रहा है। इसके अलावा दुकान के पास ही गोदाम बनाकर पटाखे के रखे जा रहे हैं। मार्केट के पास ही रहवासी इलाका और पेट्रोल पंप है। प्रशासन ने मार्केट से दूर आउटसाइड एरिया में व्यापारियों को गोदाम बनाने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद भी व्यापारी आउटसाइड में गोदाम नहीं बना रहे हैं।

MP में बीजेपी को झटका: पूर्व विधायक ने दिया इस्तीफा, कहा- पार्टी के साथ गद्दारी करने वाले लोगों के लिए नहीं कर सकता चुनाव प्रचार  

दरअसल, यह पूरा मामला हलालपुरा पटाखा मार्केट का है। जहां व्यापारी दुकान के पास ही अपना गोदाम बनाकर पटाखा स्टॉक कर रहे हैं। दुकान के पास ही टायर शो रूम, पेट्रोल पंप और रहवासी इलाका का है। ऐसे में थोड़ी सी चूक बड़े हादसे का कारण बन सकती है। प्रशासन ने व्यापारियों को आउटसाइड एरिया में गोदाम संचालित करने के निर्देश दिए है।

MP में बड़ा हादसा: ताप्ती नदी में डूबे 4 युवक, दो को बाहर निकाला, 2 की तलाश जारी…

लेकिन, व्यापारी दुकान के पास ही गोदाम संचालित कर प्रशासन के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं। जिम्मेदार अधिकारियों ने अभी तक पटाखा मार्केट का निरीक्षण नहीं किया है। अधिकारियों की अनदेखी क्षेत्रवासियों पर भारी पड़ सकती है। व्यापारियों के हलालपुर में बनाए गए गोदाम पर रोक नहीं लगने से कभी भी हादसा हो सकता है।

अलर्ट मोड पर विदिशा पुलिस: चेक पोस्ट बनाकर की जा रही चेकिंग, लाखों रुपए कैश और कच्ची शराब की जब्त

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus