भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए 230 में से 144 सीटों पर अपने प्रत्याशीयों के नामों का ऐलान कर दिया है। एक तरफ जिन्हें टिकट मिला है वे जश्न मना रहे है तो दूसरी तरफ कई विधानसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं में अपने प्रत्याशियों का नाम नहीं होने पर नाराजगी देखी जा रही है। इसी बीच बीजेपी ने कांग्रेस की सूची को लेकर तंज कसा है।

बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व ट्वीटर) पर बैक टू बैक पोस्ट कर कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा की कांग्रेस की सूची केवल और केवल परिवारवाद, दागदार, भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी है। यही सूची ऐसे कांग्रेसियों से भरी है जो जनजातीय नायकों का अपमान करते हैं, महिलाओं का उत्पीड़न करते हैं, महिलाओं पर अपमानजनक, अशोभनीय टिप्पणी करते हैं, अभद्र और अमर्यादित शब्द शैली का प्रयोग करते हैं। वंदे मातरम का विरोध करते हैं, कथावाचकों का अपमान कर गीता श्लोकों की पैराडी बनाते हैं। इनके अनैतिक कृत्यों के वीडियो वायरल होते हैं। ऐसे चाल-चरित्र-चेहरों को लेकर उतरी कांग्रेस की हार सुनिश्चित है। कांग्रेस की अभी तो यह शुरुआत है। अब आज से आपसी जूतमपैजार, सिर फुटव्वल और इस्तीफों का दौर शुरू होगा।

MP Congress Candidate List: दूसरे दलों से आए नेताओं को मिली तवज्जो, इन 9 लोगों को कांग्रेस से मिला टिकट    

इसके अलावा आशीष अग्रवाल ने पवई में कांग्रेस नेता मुकेश नायक के पुतले को जलाने का वीडियो भी शेयर किया है, जिसमे लोग मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए दिख रहें है।

बीजेपी मीडिया प्रभारी आशीष अग्रवाल ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को कांग्रेस में एंट्री स्पेशल! कहते हुए तंज कसा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सूची में दिग्गीवाद हावी हो गए है, चुनाव में असहयोग के नाम पर दिग्गी ने खेला किया है। नए नवेले आयातित पैराशूट लैंडर (विधानसभा क्षेत्र के बाहर के प्रत्याशी) को जगह दी है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंडित सुरेश पचौरी जैसे लोग टारगेट पर है।

कांग्रेस की सूची पर भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई – प्रदेश महामंत्री

वहीं भाजपा प्रदेश महामंत्री रजनीश अग्रवाल ने कहा- “कांग्रेस की सूची पर भाजपा कार्यकर्ताओं को बधाई। कुछ नेताओं को तो कांग्रेस ने बली का बकरा बनाकर भाजपा प्रत्याशियों के सामने खड़ा कर दिया, थके और जन आक्रोश से भरे नेताओं को कांग्रेस ने टिकट दिया है। चुनाव में भाजपा की जीत तय है, कांग्रेस में अंदरूनी लड़ाई है उसे कोई वंशवाद से निजात नहीं दिला सकता।

गौरतलब है कि बीजेपी मध्यप्रदेश में अपने प्रत्याशियों की 4 लिस्ट जारी कर चुकी है जिनमे 136 प्रत्याशियों के नाम है, वहीं कांग्रेस ने रविवार सुबह जारी की गई अपनी पहली सूची में 144 प्रत्याशियों के नामों की सूची जारी की है। इसके बाद से ही प्रदेश की राजनीति में आरोप प्रत्यारोप और सियासी बयानबाजियों का सिलसिला शुरू हो गया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus