रायपुर। महाराजा अग्रसेन जयंती के अवसर पर अग्रवाल सभा रायपुर के द्वारा आज शोभायात्रा निकाली गई. जिसमें समाज के लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए. महाराजा अग्रसेन की 5177 वीं जयंती के उपलक्ष्य में भव्य शोभायात्रा शहर के चौक चौराहों से निकली. जवाहरनगर में महाराज अग्रसेन की पूजा के बाद उनकी मूर्ति को सिंहासन में बैठाकर लोग यात्रा के लिए निकले. यह यात्रा अग्रसेन भवन जवाहर नगर से रामसागरपारा, राठौर चौक, गंजपारा, तेलघानी नाका चौक, भैंसथान रोड अग्रसेन चौक, समता काॅलोनी होते हुए श्याम मंदिर तक पहुंची. शोभायात्रा में अग्रवाल सभा के झांकी के साथ ही 19 मोहल्ला समितियों की झांकियां बैंड बाजे के साथ प्रमुख आकर्षण का केंद्र रही.

बता दें कि पिछले 21 दिनों से अग्रसेन जयंती बड़े धूमधाम से मनाई जा रही है. जहां कई प्रतियोगिता आयोजित थी और आज प्रतियोगिता के विजेताओं और मोहल्ला समितियों को सम्मानित किया गया. साथ ही म्यूजिकल नाइट की धूम में बॉलीवुड सिंगर स्वस्ति मेहुल जैन ने अपनी प्रस्तुति दी.

अग्रवाल सभा रायपुर के अध्यक्ष विजय अग्रवाल ने इस दिन का महत्व बताते हुए कहा कि महाराजा अग्रसेन की जयंती पर व्यापार क्षेत्र से जुड़े लोग और अग्रहरी समुदाय के लोग पूजा-पाठ करते हैं. इसका कारण यह है कि महाराज अग्रसेन ने व्यापारियों के राज्य की भी स्थापना की थी.

कार्यक्रम में अग्रवाल सभा संरक्षक सियाराम अग्रवाल, अध्यक्ष विजय अग्रवाल, हनुमानप्रसाद अग्रवाल, सुभाष अग्रवाल, कैलाश मुरारका, रमेशचंद अग्रवाल, कृष्ण कुमार अग्रवाल, सतपाल जैन, जेपी अग्रवाल, मनमोहन अग्रवाल, मनीष अग्रवाल, प्रमोद जैन, कमल अग्रवाल, प्रेमचंद अग्रवल, योगी अग्रवाल, गोपाल अग्रवाल, प्रदीप अग्रवाल, केसरीचंद अग्रवाल, आनंद गोयल, संजय अग्रवाल, राजेश हेलीवाल, कर्तव्य अग्रवाल, महिला मंडल अध्यक्ष माया मुरारका, महामंत्री ममता अग्रवाल, युवा मंडल अध्यक्ष राम अग्रवाल, महामंत्री सौरभ अग्रवाल, युवती मंडल अध्यक्ष शिवांगी अग्रवाल सहित सैकड़ों लोग शामिल थे.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें