कैसिनो चलाने वाली कंपनी डेल्टा कॉर्प (Delta Corp) को एक बार फिर जीएसटी अधिकारियों से नोटिस मिला है. जानकारी के मुताबिक नए नोटिस में डेल्टा कॉर्प की सब्सिडयरी डेल्टाटेक गेमिंग को बकाया टैक्स के तौर पर 6,385 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए कहा गया है. डेल्टाटेक को जनवरी 2018 से नवंबर 2022 की अवधि के लिए 6,237 करोड़ रुपये और जुलाई 2017 से अक्टूबर 2022 के बीच 148 करोड़ रुपये का टैक्स भुगतान करने को कहा गया है.

कंपनी ने क्या कहा?

डेल्टा कॉर्प (Delta Corp) ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया है, “इस नोटिस में डेल्टाटेक गेमिंग लिमिटेड को टैक्स में कथित तौर पर कमी का भुगतान इंटरेस्ट और पेनल्टी के साथ करने के लिए कहा गया है. नोटिस में फर्म के CEO और एग्जिक्यूटिवस डायरेक्टर को नियमित मामलों का प्रभारी होने के तौर पर पेनल्टी के लिए जवाबदेह बताया गया है. “हालांकि, इस बारे में डेल्टा कॉर्प ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा है कि इन नोटिस में मांगी गई रकम अन्य विषयों के साथ है और यह संबंधित अवधि में सभी गेम्स की कुल बेट वैल्यू पर आधारित है. फर्म का कहना है कि कुल रेक राशि के बजाय कुल बेट वैल्यू पर GST की मांग इंडस्ट्री के स्तर का मुद्दा है और इसे लेकर इस इंडस्ट्री ने सरकार को विभिन्न ज्ञापन दिए हैं.

डेल्टाटेक गेमिंग, जिसे पहले गॉसियन नेटवर्क्स के नाम से जाना जाता था, गेमिंग ऐप अड्डा52 और अड्डागेम्स चलाता है. डेल्टा कॉर्प की कुल टैक्स देनदारी अब 23,206 करोड़ रुपये हो गई है. यह रकम कंपनी के बाजार पूंजीकरण 3,749 करोड़ रुपये से 6 गुना से भी ज्यादा है.

इससे पहले 22 सितंबर को कंपनी को 11,140 करोड़ रुपये जीएसटी चुकाने का नोटिस मिला था. इसके अलावा, कंपनी को उसकी तीन सहायक कंपनियों- कैसीनो डेल्टिन डेनज़ोंग, हाईस्ट्रीट क्रूज़ और डेल्टा प्लेज़र क्रूज़ द्वारा भुगतान किए जाने वाले 5,682 करोड़ रुपये के कर का नोटिस भी भेजा गया था.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें