नई दिल्ली . राजधानी में अगले दो दिन बूंदाबांदी होने के आसार हैं. इसके चलते तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट देखने को मिलेगी. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले कुछ दिन दिल्ली का अधिकतम तापमान 32 से 33 और न्यूनतम तापमान 18 से 19 डिग्री रह सकता है. तापमान में कमी के साथ ही ठंडक भी बढ़ने लगेगी.

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को राजधानी के तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिली. शनिवार को अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री था तो वहीं रविवार को अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री रहा. यह सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है. वहीं, न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोत्तरी रविवार को हुई. शनिवार को न्यूनतम तापमान 21.1 डिग्री रहा, वहीं रविवार को न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री दर्ज किया गया. यह सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है.

डीटीयू में हवा की गुणवत्ता बेहद खराब स्तर पर पहुंची

राजधानी में रविवार को प्रदूषण में मामूली कमी देखने को मिली, लेकिन दिल्ली टेक्निकल यूनिवर्सिटी (डीटीयू) इलाके में प्रदूषण गंभीर श्रेणी में पहुंच गया. शनिवार को डीटीयू के समीप वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 340 था, वहीं रविवार को 413 दर्ज किया गया. विशेषज्ञों की मानें तो हवा की दिशा बदलने के चलते प्रदूषण में हल्की कमी देखने को मिल रही है. इस दौरान हवा की रफ्तार 8 से 12 किलोमीटर प्रतिघंटे रही. बीते दिनों राजधानी में प्रदूषण बढ़ने का एक बड़ा कारण पराली भी माना जा रहा है.