शब्बीर अहमद,भोपाल। पितृ पक्ष खत्म होते ही नवरात्रि के पहले दिन 9 बजकर 9 मिनट पर कांग्रेस ने 144 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की। जिसके बाद कमलनाथ के बंगले पर बड़ी संख्या में अलग-अलग विधानसभाओं के दावेदार टिकट मांगने पहुंचे। वहीं टिकट बंटवारे के बाद नेताओं की नाराजगी पर नाथ ने कहा कि 4 हज़ार लोग टिकट के लिए दावेदारी कर रहे थे सबको तो टिकट नही दे सकते हैं।

टिकट मांगने कमलनाथ के बंगले पहुंचे उम्मीदवार

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने 144 (मूलांक 9) उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करके गृह, नक्षत्र, चौघड़िया, अंक ज्योतिष और फलित ज्योतिष के शुभाशुभ योग में अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की। वहीं लिस्ट जारी होने के बाद पीसीसी चीफ कमलनाथ के बंगले पर बड़ी संख्या में नेताओं का जमावड़ा लगा है। प्रदेश के अलग-अलग जिले से नेता और कार्यकर्ता पहुंचे हैं।

Madhya Pradesh election 2023: कमलनाथ बोले-कांग्रेस ने प्रत्याशियों की नहीं, MP के भविष्य-निर्माताओं की सूची जारी की, BJP की सूची को बताया अलोकतांत्रिक

पहली सूची में दक्षिण पश्चिम से टिकिट होल्ड है, जिसे लेकर विधायक पीसी शर्मा कमलनाथ के निवास पहुंचे है। बतादें कि भोपाल की तीन सीटों पर उम्मीदवार घोषित हुए है। वहीं नीमच से उमराव सिंह गुर्जर, पन्ना से शिवजीत सिंह राजा भैया, खंडवा हुकुम वर्मा, गाडरवारा से मोना कौरव, सहित अन्य विधानसभा से दावेदार कमलनाथ के बंगला पहुंचे है। इसके साथ ही सुमावली से राम लखन दंडोदिया, दमोह से मनु मिश्रा के समर्थक भी कमलनाथ के निवास पहुंचे है।

इसके साथ ही पहली लिस्ट में नाम होल्ड होने के बाद बडनागर विधायक मुरली मोरवाल कमलनाथ से मिलने पहुंचे है। वहीं उज्जैन की बाकी सीटों पर पार्टी ने प्रत्याशियों का ऐलान किया है। फिलहाल बड़नागर से पार्टी ने टिकट होल्ड किया है। टिकट कटने के बाद पूर्व विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति भी कमलनाथ से मिलने पहुंचे है।

एमपी बीजेपी में 94 नामों पर मंथन जारी: 30 से ज्यादा विधायकों और 5 मंत्रियों के कट सकते हैं टिकट, केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद जारी होगी पांचवी सूची

नेताओं की नाराजगी पर बोले कमलनाथ
टिकट बंटवारे के बाद नेताओं की नाराजगी पर दिल्ली से लौटे पीसीसी चीफ कमलनाथ का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा 4 हज़ार लोग टिकट के लिए दावेदारी कर रहे थे सबको तो टिकट नही दे सकते हैं। कमलनाथ ने कहा सबको टिकट नही दे सकते है। कुछ तो निराश होंगे लेकिन अंत मे वो कांग्रेस का साथ देंगे।

परिवारवाद को लेकर बीजेपी के आरोपों पर कमलनाथ ने कहा बीजेपी अपनी चिंता करे हमारी चिंता छोड़ दे। प्रदेश की मतदाता को एहसास हो रहा है कि मध्यप्रदेश को कैसे चौपट किया गया। नाथ ने कहा जो लोग आना चाहें कांग्रेस में आएं। बहुत लोग कांग्रेस में शामिल होना चाहते हैं। लोकल संगठन जिसे स्वीकार करेगा उसे हम शामिल करेंगे।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus