Rajasthan News: अजमेर. प्लॉट का सौदा करवाने के मामले में 13 लाख रुपए हड़पने के आरोप में क्रिश्चियनगंज थाना पुलिस ने दो व्यक्तियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है. पीड़ित का आरोप है कि बिचौलिए और मकान मालिक ने एडवांस में 13 लाख रुपए ले लिए और रजिस्ट्री तक नहीं कराई.

शास्त्री नगर के केसर सिंह ने पुलिस को रिपोर्ट में बताया कि उसकी वैशाली नगर के घनश्याम खूबचंदानी उर्फ सिद्धार्थ से करीब एक साल से जान पहचान थी. वह साथी क्षितिज दत्त दाधीच के साथ मिलकर प्रोपर्टी खरीदने-बेचने का काम करता है. सिद्धार्थ व क्षितिज ने एक भूखंड पृथ्वीराज नगर योजना में दिखाया.

भूखंड स्वामी आदित्य रमेश वर्मा निवासी वासिम (महाराष्ट्र) से 5 मई 2023 को घनश्याम खूबचंदानी के ऑफिस वैशाली नगर में मिलवाया. भूखंड का 23 हजार 500 रुपए प्रति गज के हिसाब से सौदा हुआ. इसके बाद 6 मई को शास्त्री नगर के एडवोकेट अनिल वैष्णव के कार्यालय में आदित्य रमेश वर्मा के साथ भूखंड क्रय करने का इकरार हुआ. साईपेटे तीन लाख रुपए गवाह क्षितिज दत्त दाधीच व करण सिंह राठौड़ के समक्ष जरिये बैंक आरटीजीएस के भुगतान किया गया.

इकरारनामे में तीन लाख नकद भुगतान व दो माह में दस लाख रुपए भुगतान करना व तीन माह में शेष राशि का भुगतान करने का इकरार हुआ. 4 जुलाई 2023 को 3 लाख 95 हजार व छह लाख 5 हजार भुगतान किया गया. कई बार कहने के बावजूद भूखंड की रजिस्ट्री नहीं करवाई. 31 अगस्त 2023 को आदित्य रमेश वर्मा अजमेर आया, तब घनश्याम खूबचंदानी उर्फ सिद्वार्थ व क्षितिज दत्त दाधीच के सामने मीटिंग हुई. आदित्य रमेश वर्मा ने बोला कि वह रजिस्ट्री नहीं करवाएगा, रजिस्टर्ड पावर देगा. आरोपियों ने 13 लाख रुपए हड़प लिए. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ये खबरें भी जरूर पढ़ें