Deoria Hatyakand: देवरिया की बहुचर्चित सामूहिक हत्याकांड से प्रदेश का सियासी तापमान बढ़ा हुआ है। सत्तासीन और विपक्षी दल एक-दूसरे पर लगातार आरोप-प्रत्यारोप लगा रहे हैं। इसी क्रम में सोमवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आगमन से पूर्व सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर जिले का प्रशासनिक अमला अपनी तैयारियों में जुट गया है। सपा प्रमुख अखिलेश यादव देवरिया के लिए निकल चुके हैं, जहां पर वह दोनों पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे।

जिले में बढ़ी सियासी सरगर्मी

अखिलेश यादव के देवरिया दौरे को लेकर जिले की राजनीति में सरगर्मी बढ़ गई है, जबकि दूसरी तरफ पुलिस और प्रशासन के अफसर चौकन्ने हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार एसपी ने सोशल मीडिया सेल को सक्रिय कर दिया है। बता दें कि 16 अक्टूबर को पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव का ब्रह्मभोज है। इसी दिन अखिलेश यादव का आगमन हो रहा है। इसी वजह से फतेहपुर गांव में इन दिनों राजनीतिक दलों के नेताओं का आवागमन तेज हो गया है।

राजनेताओं का आगमन जारी

बता दें कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और लोकदल सहित विभिन्न दलों के नेता पहुंच चुके हैं। सत्यप्रकाश दुबे सहित परिवार के पांच सदस्यों के द्वादश कार्यक्रम में शुक्रवार को बांसगांव सांसद कमलेश पासवान, सदर विधायक शलभ मणि, बिहार के पूर्व एमएलसी टुन्ना जी पांडेय, कुशीनगर विधायक पीएन पाठक और अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र नाथ तिवारी पहुंचे थे। वहीं, दूसरी ओर दिवंगत प्रेम यादव के यहां सपा प्रतिनिधिमंडल से कई पूर्व मंत्रियों का आगमन हुआ।

दोनों परिवारों से करेंगे मुलाकात!

जानकारी के अनुसार समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव देवरिया के फतेहपुर गांव में पहुंचेंगे। यहां वह मृतकों को श्रद्धांजलि दंगे व परिजनों को शोक संवेदना प्रकट करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान वह मृतक प्रेमचंद्र यादव और मृतक सत्य प्रकाश दुबे दोनों परिवारों से मुलाकात कर सकते है।

जानिए क्या है मामला

देवरिया में रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र स्थित फतेहपुर गांव में 2 अक्टूबर को जमीन विवाद में एक पूर्व जिला पंचायत सदस्य की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई। इससे गुस्साएं पूर्व जिला पंचायत सदस्य के पक्ष के लोग दूसरे पक्ष के घर में घुसकर पति, पत्नी और उसकी तीन संतानों को गोली मारकर और धारदार हथियार से प्रहार कर हत्या कर दी, साथ ही इस हमले में परिवार का एक बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया।