कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव 2023 की तैयारी तेज हो गई है। इसी बीच जिले की सभी 6 विधानसभाओं में SST दल तैनात हुए है। मतदाताओं को डराने ,उन्हें अवैध रूप से धनराशि, शराब या अन्य कोई उपहार देकर प्रभावित करने वालों के खिलाफ SST एक्शन लेगी, जिले की सीमाओं और नाकों पर लगभग 20 एसएसटी दल 24 घंटे निगरानी करेगी। पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर SP ने हरी झंडी दिखाकर SST दल को रवाना किया।

Madhya Pradesh election 2023: इंदौर के सांवेर विस में रोचक मुकाबला, कैबिनेट मंत्री सिलावट के सामने पूर्व सांसद की बेटी रीना मैदान में

मतदाताओं को डराने या उन्हें अवैध रूप से धनराशि, शराब या अन्य कोई उपहार देकर प्रभावित करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिले की सीमाओं व नाकों पर लगभग 20 एसएसटी (स्थेटिक दल) 24 घंटे ऐसी गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखेंगी। साथ ही वाहनों की सघन जांच कर अवैध धनराशि, शराब व उपहार जब्त करने की कार्रवाई भी इन दलों द्वारा की जाएगी।

‘कमलनाथ को चखाऊंगा मजा’: टिकट नहीं मिलने से पूर्व विधायक यादवेंद्र सिंह का फूटा गुस्सा, ली BSP की सदस्यता

पुलिस कंट्रोल रूम में जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में तैनात की गई एसएसटी में शामिल प्रशासनिक पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए है। अधिकारियों ने निर्देश दिए कि एफएसटी टीम मुस्तैदीपूर्वक अपने दायित्व का निर्वहन करें। कहीं भी आचार संहिता का उल्लंघन पाए जानें पर भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के तहत त्वरित कार्रवाई करें। इस मौके पर एफएसटी यानी फ्लाइंग स्कॉड में शामिल अधिकारियों को भी प्रशिक्षण भी दिया गया। साथ ही कलेक्टर एसएसपी ने सभी टीमों को संबंधित विधानसभा क्षेत्रों के लिये रवाना किया।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus