हेमंत शर्मा, इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कांग्रेस द्वारा जारी की गई प्रत्याशियों की लिस्ट के बाद लगातार तमाम विधानसभा में विरोध की आवाज उड़ती हुई नजर आ रही है। इसी के तहत विधानसभा चार में कांग्रेस प्रत्याशी राजा मंघवानी को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी भवन पर प्रदर्शन कर पुतला दहन किया। वहीं पुलिस द्वारा धारा 144 के तहत कुछ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई की है।

दरअसल विधानसभा 4 में कांग्रेस की ओर से राजा मंघवानी को प्रत्याशी के रूप में घोषित किया गया और यहां से भाजपा की ओर से एक बार फिर मालिनी गौड़ को टिकट मिला है। कांग्रेस प्रत्याशी को मिले टिकट के विरोध में क्षेत्र के तमाम महिला और पुरुष कार्यकर्ताओं द्वारा गांधी भवन पर विरोध जताया गया।

वहीं कार्यकर्ताओं का कहना था कि, राजा मंघवानी को हम जानते ही नहीं है और कांग्रेस ने उन्हें टिकट दे दिया। जबकि कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता विधानसभा चार में वर्षों से मेहनत कर रहे हैं और कार्यकर्ताओं के बीच में रहते हैं। इसके बाद भी उन्हें टिकट न देते हुए राजा मंघवानी को टिकट दिया गया। इसी विरोध को लेकर गांधी भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन कर पुतला दहन किया गया है। इस पूरे मामले को लेकर पुलिस ने आदर्श आचार संहिता के तहत किए गए प्रदर्शन पर कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी कर थाने पर धारा 144 के तहत कार्रवाई की। वही मिली जानकारी के अनुसार अक्षय क्रांति बम जो कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है उनके टिकट की कार्यकर्ताओं द्वारा मांग की जा रही थी।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus