शिखिल ब्यौहार, भोपाल/ अजय नीमा, उज्जैन।  मध्य प्रदेश में आज बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों के नेताओं ने अपनी-अपनी पार्टी से नाराजगी के बाद दूसरे दल का दामन थाम लिया है। आज सोमवार को देपालपुर क्षेत्र के बीजेपी के वरिष्ठ नेता  उमराव सिंह मौर्य और राजेंद्र पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए। पीसीसी चीफ कमलनाथ की मौजूदगी में दोनों नेताओं को सदस्यता दिलाई। वहीं दूसरी तरफ उज्जैन से कांग्रेस नेता विवेक यादव ने कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी ज्वाइन कर ली है। 

पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन घायल: सूर्य को जल चढ़ाने जाने के दौरान हुआ हादसा, जानें हेल्थ अपडेट

कमलनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हुए BJP नेता 

देपालपुर क्षेत्र के भाजपा वरिष्ठ नेता उमराव सिंह मौर्य और राजेंद्र पटेल आज सोमवार कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उमराव सिंह मौर्य तीन बार में 11 साल इंदौर सांची दूध संघ के अध्यक्ष और पूर्व जनपद अध्यक्ष रह चुके हैं। वहीं राजेंद्र पटेल पूर्व में भूमि विकास बैंक अध्यक्ष रह चुके हैं। कलोता समाज में नेता का खासा प्रभाव है। पीसीसी चीफ कमलनाथ ने दोनों नेताओं को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई। क्षेत्रीय विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी विशाल पटेल भी इस दौरान साथ में मौजूद रहे। 

कांग्रेस नेता ने AAP का दामन थामा 

उज्जैन के कांग्रेस नेता विवेक यादव कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री डॉ संदीप पाठक ने उन्हें सदस्यता दिलाई। बता दें कि धार्मिक नगरी उज्जैन में उत्तर सीट से माया त्रिवेदी का नाम कांग्रेस ने फाइनल कर दिया है। उज्जैन उत्तर सीट से प्रत्याशी का नाम फाइनल होते ही दावेदार विवेक यादव ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद आज उन्होंने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ले ली। अब विक्की यादव आम आदमी पार्टी प्रत्याशी के रूप मे उज्जैन उत्तर विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे। 

मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव आते ही नाराजगी, इस्तीफे और दल बदल का दौर शुरू हो गया है। एक तरफ बीजेपी की चार सूची जारी होने के बाद नाराज प्रत्याशी दूसरे दलों में शामिल हो रहे हैं। वहीं कांग्रेस की पहली लिस्ट आने के बाद ही कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी का दामन छोड़ दूसरे दलों का हाथ थामना शुरू कर दिया है। अब इन फेरबदल का कितना प्रभाव पड़ता है यह तो आगामी दिनों में देखने को मिलेगा। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus