रायपुर. दिल्ली में कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक बाद दूसरी सूची जारी होगी. वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले अमित शाह के बिरनपुर वाले बयान पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का पलटवार किया है. भूपेश बघेल ने कहा, जो घटना घटी उस पर कार्रवाई हुई. चालान हुआ, मुआवजा भी दिया गया. उसके बावजूद इसे उठा रहे. उनके पास मुद्दा नहीं है. केवल धमकी दे सकते हैं, इसके अलावा कर भी क्या सकते हैं वो. चुनी हुई सरकार को धमकी दी जा रही है. धमकी देने में अमित शाह की पीएचडी है.

आगे भूपेश बघेल ने कहा, छत्तीसगढ़ में आदिवासी संस्कृति को मानने वाले लोग हैं. कबीर को मानने वाले लोग हैं, गुरु घासीदास को मानने वाले लोग हैं, यहां भाईचारे की भाषा चलती है. यहां डिवाइड एंड रूल ये योजना नहीं चलेगी. वे चाह रहे हैं कि अडानी के हाथ में जाए छत्तीसगढ़, पर उनके मनसूबे कभी पूरे नहीं होंगे.

अमित शाह द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण का श्रेय अटल जी और विकास का श्रेय रमन सिंह को देने पर भूपेश बघेल ने कहा, अमित शाह 2018 के आरबीआई की रिपोर्ट देख लें, जब डबल इंजन की सरकार थी. तब छत्तीसगढ़ में 40 लाख लोग से ज्यादा गरीबी रेखा के नीचे थे, बल्कि आज नीति आयोग की रिपोर्ट में 40 लाख लोगों को गरीबी रेखा से बाहर आने की बात कही जाती है. नीति आयोग भाजपा ने ही बनाया है, यह भाजपा सरकार की ही रिपोर्ट है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें