लखनऊ. योगी सरकार निराश्रित गोवंश के संरक्षण के लिए प्रदेश भर में 1 नवंबर से 31 दिसंबर तक विशेष अभियान चलाने जा रही है. इसको लेकर सरकार ने अधिकारियों को वृहद कार्ययोजना बनाकर मिशन मोड में काम करने के निर्देश दिए हैं ताकि किसी भी स्तर पर कोई व्यवस्थागत कमी न रह जाए.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं कि संरक्षित किए जाने वाले निराश्रित गोवंश के देखभाल के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं जैसे चारा, भूसा, टीन शेड, पेयजल, विद्युत आपूर्ति एवं उपचार आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए. प्रदेश सरकार ने निर्देश दिए हैं कि टीम 9 के अधिकारी 7 से 9 नवंबर को अपने आवंटित मंडलों में मंडलायुक्तों के साथ बैठक करके अभियान को गति दें. इसके साथ ही विशेष सचिव स्तर के अधिकारियों द्वारा प्रदेश के सभी 75 जनपदों में 21 से 23 नवंबर को जाकर अभियान की समीक्षा की जाए.

इसे भी पढ़ें – देवरिया कांड : सत्यप्रकाश दुबे के बेटे ने अखिलेश यादव से मिलने से किया इंकार, श्रद्धांजलि देकर लौटे सपा प्रमुख

इसके साथ ही गोसंरक्षण केंद्रों, गोआश्रय स्थलों के निर्माण एवं गोआश्रय स्थलों के विस्तारीकरण का कार्य युद्धस्तर पर किया जाए. इसको लेकर 18 अक्टूबर को निदेशालय पर बैठक कर प्रदेश के सभी मुख्य पशुचिकित्साधिकारियों को अभियान के संबंध में दिशा-निर्देशित किया जाए. इस दौरान टीम 9 के अधिकारियों से लंपी रोग की स्थिति की जानकारी ली गई.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक