तंत्र मंत्र कैसे होता है. जादू टोना और तंत्र विद्या में किस तरह पहुंचाया जाता है लाभ. चुड़ैल से लेकर ड्रैगन तक सब कोर्स में शामिल हैं. इतना ही नहीं, 2 साल का कोर्स करने के बाद स्‍टूडेंट्स को पीजी की डिग्री भी मिलेगी. आप जानकर हैरान होंगे कि एक यूनिवर्सिटी जल्द ही इस तरह के कोर्स को करने जा रही है.

न्‍यूयॉर्क पोस्‍ट की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन की एक्‍सेटर यूनिवर्सिटी जादू और गुप्‍त विज्ञान का कोर्स शुरू करने जा रही है. यह शायद दुनिया की पहली यूनिवर्सिटी होगी. जहां, इस तरह की पढ़ाई कराई जाएगी. यहां की प्रोफेसर एमिली सेलोवे ने बताया कि जादू टोना और तंत्र विद्या में दिलचस्‍पी रखने वालों की कोई कमी नहीं. कई लोग इसे सीखना भी चाहते हैं. हमने सोशल मीडिया और सोशल स्‍टडी में यह बातें देखी हैं. ऐसे में इस तरह का कोई कोर्स चलाया जाए तो बहुत सारे स्‍टूडेंट्स आएंगे. इसे देखते हुए हम एक पोस्‍टग्रेजुएट यानी पीजी कोर्स शुरू करने जा रहे हैं.  Read More – एक्ट्रेस जैस्मिन भसीन की तबियत हुई खराब, पेट में इंफेक्शन के कारण अस्पताल में हुई भर्ती …

आप जानकर और भी हैरान होंगे कि सद‍ियों से जिस मुल्‍क के लोग तंत्र मंत्र का मजाक उड़ाया करते थे, वहां इसकी पढ़ाई होने जा रही है. सबसे दिलचस्प बात तो ये हैं कि प्रोफेसर का कहना है कि जिन समस्‍याओं से आज के युवा जूझ रहे हैं, उसका हल तंत्र मंत्र की शक्‍त‍ियों में ही है.