एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक गरीब मजदूर रातोंरात अरबपति बन गया. मजदूर के खाते में अचानक दो अरब 21 करोड़ रुपए आ गए. इस बात की जानकारी उसे तब हुई जब आयकर विभाग ने नोटिस भेजी. यह पूरा मामला यूपी के बस्ती जिले का है. दिल्ली में टाइल्स और मार्बल लगाने वाले लालगंज थाना क्षेत्र के बरतनिया गांव के शिव प्रसाद के साथ न जाने क्या खेल हुआ कि उसके खाते में अचानक 2.21 अरब 30 लाख रुपये डिपॉजिट हो गए.

बस्ती जिले के लालगंज थाना क्षेत्र के बरतनिया गांव निवासी शिव प्रसाद पुत्र राम दीन करीब 25 वर्षों में दिल्ली में रहकर मार्बल व टाइल्स लगाने का काम करता करता है. शिव प्रसाद ने बताया कि उन्हें फरवरी 2021 में रजिस्टर्ड डाक से एक आयकर विभाग से एक नोटिस मिला था. उस पत्र में सब कुछ अंग्रेजी में लिखा था, इसलिए उस पर ध्यान नहीं दिया और न ही किसी को कुछ बताया. दो दिन पहले फिर एक बार घर पर आयकर विभाग का नोटिस पहुंचा, जिसमें बताया गया कि उसके खाते में 2 अरब 21 करोड़ 30 लाख 7 रुपए जमा हैं. परिवार के लोगों ने दिल्ली फोन करके उसे बताया. इसकी जानकारी होते ही वह गांव आ गया.

इसे भी पढ़ें – Big Accident : अवैध साबुन फैक्ट्री में हुआ धमाका, पूरी बिल्डिंग धराशायी, चार मजदूरों की मौत, कई घायल

शिव प्रसाद ने बताया कि दिल्ली में काम करते समय 2018- 2019 में हमारा पैन कार्ड गायब हो गया था. उसने बताया कि हमने अपने नाम से दो जगह खाता खोला है. एक केनरा बैंक दिल्ली और दूसरा सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया लालगंज बाजार में है. केनरा बैंक में बैलेंस जीरो है जबकि सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया लालगंज बाजार के खाते में लगभग 30 हजार रुपए जमा है. शिव प्रसाद ने बताया उसे समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर उनके नाम से ऐसा कौन सा करंट खाता खोला गया है, जिसमें इतने रुपए जमा हैं.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक