आकाश श्रीवास्तव, नीमच। नीमच जिले की मनासा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस ने पूर्व कैबिनेट मंत्री नरेंद्र नाहटा को टिकिट दिया है। इस वजह से पार्टी का एक धड़ा नाराज हो गया है। आज मंगलवार कार्यकर्ताओं ने प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री मंगेश संघई के नेतृत्व में मनासा के एक निजी मैरिज गार्डन में बैठक की। जिसमें नरेंद्र नाहटा को टिकट दिए जाने का विरोध किया और उन्हें बाहरी उम्मीद बताया। इतना ही नहीं विरोध में संघई समर्थकों व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भाटखेड़ी रोड पर निजी मैरिज गार्डन के सामने नरेंद्र नाहटा ने पुतले का दहन किया और उनके खिलाफ में जमकर नारेबाजी की। साथ ही उम्मीदवार नहीं बदलने की स्थिति में बागी उम्मीदवार उतारने की चेतावनी दी।

सरपंच हत्याकांड मामला: मास्टरमाइंड का शॉर्ट एनकाउंटर, जंगल में पुलिस को देख चलाई थी गोली, जवाबी कार्रवाई में हुआ घायल

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री मंगेश संघई में बताया कि 144 सीटों की जो घोषणा हुई उसमें 144 वे नंबर पर अनैतिक तरीके से जो सर्वे में इंसान नहीं है, बाहरी है उसे टिकट दे दिया गया। यह कैसे हुआ, क्या हुआ इसकी अलग कहानी है। हम चाहते हैं कि स्थानी को उम्मीदवार बनाया जाए। कमलनाथ ने बार-बार कहा था कि स्थानीय को टिकट दिया जाएगा। लेकिन ऐसा क्या हुआ कि उन्हें नरेंद्र नाहटा को टिकट देना पड़ा।  

कांग्रेस में रूठों को मनाने की कोशिश: दिग्विजय बोले- धैर्य रखें न्याय होगा, आचार्य प्रमोद ने कहा- ‘मरहम भी लगाया तो कांटे की नोक से

प्रदेश कांग्रेस महामंत्री मंगेश संघई ने आगे बताया कि 3 बार से हारे हुए हैं, 80 वर्ष से ज्यादा हैं, 26 हजार वोटों से हार के गए थे। मनासा की जनता ने उन्हें नकार दिया है।  मंदसौर विधानसभा से 2018 में लगे और वहां भी 19 हजार वोटों से हारे। जिसे जनता ने अस्वीकार कर दिया है, ऐसे आदमी को टिकट दिया गया इस बात का विरोध कर रहे हैं।  उन्होंने आगे कहा कि मुझे नहीं अगर किसी भी स्थानीय व्यक्ति को टिकट दिया जाता तो मैं आगे बढ़कर चुनाव लड़वाता। उसको जिता के लाना मेरी गारंटी है।  जीती हुई सीट हम बहरी उम्मीदवार की वजह से हार रहे हैं। इस बात का खामियाजा कांग्रेस को भुगतना पड़ेगा। 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus