मनेंद्र पटेल, दुर्ग। चुनावी समर में छत्तीसगढ़ की तीसरी मान्यता प्राप्त पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने अब अपना दमखम दिखाना शुरू कर दिया गया है. पार्टी ने पिछली विधानसभा चुनाव 2018 बार 5 सीटे जीतकर अपनी अच्छी शुरुआत की थी लेकिन अब इस बार पार्टी अपने कुनबे को बढ़ाने में लगी है. दुर्ग जिले के भिलाई तीन से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने आज चुनावी शंखनाद किया है.

भिलाई में जोगी कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने रैली के माध्यम से क्रेन में विशाल माला लटकाकर अमित जोगी का भव्य स्वागत किया. इस कार्यक्रम में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जोगी कांग्रेस में शामिल हुए. वहीं अमित जोगी ने भाजपा और कांग्रेस दोनों दलों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि दोनों का रिश्ता पति-पत्नी जैसा है, दोनों पार्टी के हाई कमान दिल्ली में, हमारे हाई कमान हमारी जनता है. आज कल में प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए जाएंगे. साथी सैकड़ों की संख्या में लोग पार्टी में शामिल हुए.

अमित जोगी ने मंच से कहा कि मैं विधानसभा क्षेत्र या कार्यकर्ताओं के बीच नहीं आया हूं बल्कि अपने परिवार के सदस्यों के बीच आया हूं. जहां से मुझे और मेरे परिवार को हमेशा आशीर्वाद मिलता रहा है. वहीं मंच से ही अमित जोगी ने कांग्रेस और भाजपा को आड़े हाथों लेते हुए छत्तीसगढ़ की जनता के साथ छल करने वाली पार्टी बताया. साथ ही यह भी कहा कि दोनों पार्टियों का फैसला दिल्ली में तय होते हैं, यदि उनकी पार्टी की सरकार बनी तो सारे फैसले छत्तीसगढ़ की जनता के बीच होंगे. वहीं अमित जोगी ने ”10 कदम गरीबी खत्म” का नारा देते हुए चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा कर दी. जिसमें छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी ने शपथ पत्र देकर जनता के बीच जाने की बात कही. सबसे महत्वपूर्ण वादे में जोगी कांग्रेस ने मैदानी इलाकों में पूर्ण शराब बंदी के साथ-साथ शराब दुकानों की जगह अमूल दुग्ध संघ की तर्ज पर छत्तीसगढ़ में 5000 करोड़ रुपये निवेश कर दुग्ध प्रोसेसिंग प्लांट के साथ दूध दुकान खोलने की घोषणा की गई.

अमित जोगी ने आने वाले विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की सभी क्षेत्रीय पार्टियों के साथ सामंजस्य बिठाकर सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ने की बात कही. अमित जोगी ने यह भी कहा कि क्षेत्रीय पार्टियों में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जोगी ऐसी पार्टी है. जिसके कार्यकर्ता 90 विधानसभा में मौजूद हैं, जिसका फायदा पार्टी को चुनाव में मिलेगा.

Lalluram.Com के व्हाट्सएप चैनल को Like करना न भूलें.

https://whatsapp.com/channel/0029Va9ikmL6RGJ8hkYEFC2H

Threads App पर lalluram.com को फॉलो करने के लिए https://www.threads.net/@lalluramnews इस लिंक पर क्लिक करें, ताकि आपको देश दुनिया की पल-पल की खबरें मिलती रहेंगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें