प्रयागराज. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर हुई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है. बता दें कि राहुल गांधी ने हाल ही में अपनी मां सोनिया गांधी को ‘नूरी’ नाम का कुत्ता गिफ्ट किया था. अब, इसे लेकर विवाद खड़ा हो गया है.

असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के एक नेता ने बुधवार को कुत्ते का नाम ‘नूरी’ रखने पर राहुल गांधी के खिलाफ प्रयागराज की एक स्थानीय अदालत में याचिका दायर की. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, AIMIM नेता मोहम्मद फरहान ने कहा कि कुत्ते के नाम ने उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत किया है क्योंकि ‘नूरी’ शब्द विशेष रूप से इस्लाम से संबंधित है और पवित्र पुस्तक कुरान में इसका उल्लेख मिलता है.

इसे भी पढ़ें – 22 हजार सिपाहियों को हाईकोर्ट से मिली राहत, 2006 से वेतन वृद्धि, पदोन्नति लाभ देने का आदेश

न्यायिक मजिस्ट्रेट के कार्यालय ने एजेंसी को पुष्टि की है कि फरहान ने अदालत का दरवाजा खटखटाया है. AIMIM नेता के वकील मोहम्मद अली ने मीडिया को बताया कि उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना) के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग करते हुए सोमवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट अविरल सिंह की अदालत का रुख किया.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक