लखनऊ: बुधवार को सूबे की राजधानी लखनऊ में डेंगू के 36 नए मरीजों की पुष्टि हुई. जानकारी के मुताबिक, इनमें से कई मरीज अस्पतालों में भर्ती हैं. संबंध में सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि सबसे ज्यादा पांच डेंगू पॉजिटिव आलमबाग के चंदरनगर इलाके में मिले. वहीं, इंदिरानगर, सरोजनीनगर और अलीगंज के 4-4 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई.

प्लेटलेट्स की बढ़ी मांग

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि इसी तरह ऐशबाग, टूड़ियागंज, चिनहट, एनके रोड, सिल्वर जुबली व रेडक्रॉस इलाके में 3-3 मरीज पाए गए. माल इलाके में भी एक मरीज पाया गया. मच्छरों के पनपने के लिए माकूल माहौल पाए जाने पर 9 घरों को नोटिस जारी किया गया है. बुधवार को सूबे की राजधानी लखनऊ में डेंगू के 36 नए मरीज मिले.

यह भी पढ़ें: यूपी परिवहन विभाग का बड़ा फैसला: रोडवेज बसों का किराया होगा दस फीसदी कम!

गौरतलब है कि सरकारी व निजी अस्पतालों में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ी है. मरीजों में प्लेटलेट्स सामान्य से कम होने पर प्लेटलेट्स की मांग बढ़ गई है. केजीएमयू के ब्लड एंड ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग में प्लेटलेट्स की खपत 80 से 100 यूनिट से बढ़कर 200-250 यूनिट पहुंच गई है. लोहिया संस्थान में भी 50-60 यूनिट की खपत है. सिविल, बलरामपुर अस्पताल के ब्लड बैंकों में भी 10-15 यूनिट प्लेटलेट्स की मांग आ रही है.