AFG vs ENG World Cup 2023: भारतीय टीम (Indian cricket team) के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को देखकर करोड़ों लोग उनके जैसा बनने की चाह रखते हैं. मैदान पर उनकी ऊर्जा देखते ही बनती है. लेकिन, भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच पुणे (Maharashtra Cricket Association Stadium, Pune) में जारी मैच से पहले कोहली ने कुछ ऐसा कहा, जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी.

कोहली ने कहा कि, मौजूदा क्रिकेट विश्व कप (ICC Cricket World Cup 2023) में कोई भी टीम बड़ी नहीं है और मेगा इवेंट में उलटफेर होते हैं. उनका यह बयान इस विश्व कप में दो बड़े उलटफेर के बाद आया है. रविवार को दिल्ली में अफगानिस्तान ने मौजूदा विश्व चैम्पियन टीम इंग्लैंड (AFG vs ENG) को 69 रनों से हराकर टूर्नामेंट का पहला बड़ा उलटफेर किया. वहीं, मंगलवार को धर्मशाला में वर्षा प्रभावित मैच में नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका (NED vs SA) को 38 रन से हराते हुए अपने क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की.

कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच से पहले कहा कि विश्व कप में कोई बड़ी टीम नहीं है. जब भी आप केवल बड़ी टीमों पर ध्यान केंद्रित करना शुरू करते हैं, तो निराशा होती है. भारत विश्व कप में बांग्लादेश पर हावी रहा है. 2007 में वेस्टइंडीज में अपने पड़ोसी से हारने के बाद से वह विश्वकप में कभी भी बांग्लादेश से नहीं हारा है. कोहली ने मैच से पहले भारतीय टीम को गेंद से कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) से मिलने वाली चुनौती की याद दिला दी. हालांकि, चोटिल होने के कारण शाकिब इस मैच में नहीं खेल रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में मैंने शाकिब के खिलाफ बहुत खेला है. उनके पास अद्भुत नियंत्रण है. वह बहुत अनुभवी गेंदबाज हैं. वह नई गेंद से बहुत अच्छी गेंदबाजी करते हैं, बल्लेबाज को चकमा देना जानते हैं, और बहुत किफायती भी हैं.

बता दें कि, भारत और बांग्लादेश के बीच मैच में शाकिब की जगह नजमुल हुसैन शांतो (Najmul Hossain Shanto) कप्तानी कर रहे हैं. कोहली ने कहा कि आपको इन सभी गेंदबाजों के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा, और अगर आप ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं, तो ये गेंदबाज दबाव बनाने और आपको आउट करने की संभावना बढ़ाने में सक्षम हैं. भारतीय ऑलराउंडल हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) भी कोहली से सहमत दिखे. उन्होंने कहा कि शाकिब बहुत ही स्ट्रीट-स्मार्ट क्रिकेटर हैं. वह लंबे समय से बांग्लादेश क्रिकेट का भार अपने कंधों पर लेकर चल रहे हैं. उन्होंने कहा कि कोहली एक खास बल्लेबाज हैं, शायद आधुनिक युग के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज. मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली हूं कि उन्हें पांच बार आउट किया. बेशक उनका विकेट लेने से मुझे बहुत खुशी होगी.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें