वाराणसी. काशी के घाटों की सैर करना हुआ बेहद आसान. अब इस कड़ी में बनारस में ही बना डबल डेकर बजड़ा श्रीविश्वनाथम भी आपके पर्यटन अनुभव को और भी शानदार बनाएगा. बता दें कि यह बजड़ा वोकल फॉर लोकल और मेड इंडिया की मिसाल है. अस्सी घाट पर स्वदेशी तकनीक पर इस बजड़े को तीन महीने में तैयार किया गया है.

अस्सी से नमो घाट तक डबल डेकर बजड़ा श्रीविश्वनाथम का गुरुवार को सफल ट्रायल किया गया. जानकारी के मुताबिक देव दीपावली से इसके संचालन की योजना है. ये बजड़ा लंबाई में अलकनंदा क्रूज से पांच फीट बड़ा है. 120 यात्रियों क्षमता वाले इस बजड़े के निर्माण पर 80 लाख रुपये खर्च हुए हैं. श्रीविश्वनाथम के प्रबंधन से जुड़े अजय साहनी ने बताया कि अलकनंदा क्रूज की तर्ज पर ही उन्होंने श्रीविश्वनाथम का निर्माण कराया है.

यह भी पढ़ें: Varanasi News: बाइक से कुचलकर बंदर के बच्चे की मौत, बाइक सवार को बंदरों ने घेरा

बता दें कि बजड़ा पूरी तरह से वातानुकूलित है. इसमें दो इंजन लगाए गए हैं. एक इंजन सीएनजी जबकि दूसरा पेट्रोल से चलेगा. बजड़े का संचालन सुबह और शाम दो ट्रिप में होगा. शाम की सैर पांच बजे शुरू होगी. सुबह सुबह-ए-बनारस और गंगा आरती के बाद बजड़े का संचालन होगा. बुकिंग के लिए वेबसाइट भी तैयार कराई जा रही है. पर्यटक ऑनलाइन और ऑफलाइन बुकिंग करा सकते हैं.